uyytuj

दोस्तों कहा जाता है की अगर आपके सपने बड़े है तो आपको मेहनत भी कड़ी करनी होगी ये बार सत्य है अगर आप सच्चे मन से मेहनत करेंगे तो आपको सफलता एक दिन में नहीं तो एक दिन जरूर मिलेगी आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे ही चीनी मील में काम करने वाले पिता के बेटी के बारे में….

Also read: पहले बार में पास की सिविल सर्विस की एग्जाम IAS बनीं सौम्या,बताई कैसे की थी तैयारी जानिए…

image 539
Image Credit – Instagram

जी हाँ दोस्तों जिन्होंने अपने मेहनत के दम पर वो मुकाम हाशिल की है जो काबिले तारीफ़ है चलिए जानते है इनके बारे में दोस्तों हम जिसके बार एमे बात कर रहे है सबसे पहले उसका नाम और कहाँ की है आपको वो जान लेनी चाहिए दोस्तों उनका नाम है अंकिता चौधरी (Ankita Chaudhary) .

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

image 540
Image Credit – Instagram

और अंकिता चौधरी (Ankita Chaudhary) का घर देश की राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा की एक छोटे से शहर रोहतक में है. दोस्तों आज के उन लड़की के लिए अंकिता चौधरी (Ankita Chaudhary) प्रेरणा की श्रोत है जो कहते कहते है की बड़े-बड़े शहर और कोचिंग में ही पढ़ के यूपीएससी (UPSC) में सफलता हाशिल किया जा सकता है.

Also read: उत्तर प्रदेश का यह किसान अपने यहाँ उगा रहा है कई विदेशी सब्जी बहुत हो रही है इसकी मांग, जानिये इसके बारे में खास बात…

image 541
Image Credit – Instagram

दोस्तों अंकिता चौधरी (Ankita Chaudhary) का जीवन काफी संघर्ष भरा है और वो अपने जीवन में बहुत संघर्ष की है तब जाकर उनको ये सफलता आज हाथ लगी है. अंकिता चौधरी (Ankita Chaudhary) बचपन से ही पढने में काफी तेज-तरार छात्रा थी वो मैट्रिक इंटर की पढाई कम्प्लीट करने के बाद ग्रेजुएशन देश की राजधानी दिल्ली के हिन्दू कॉलेज में ली.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

image 543
Image Credit – Instagram

और वो केमिस्ट्री से अपना स्नातक की पढाई पूरी की और उसके बाद वो यूपीएससी (UPSC) की तैयारी में जुट जाती है लेकिन यही बिच में उनकी माँ का भी निधन हो जाता है लेकिन इसके बाबजूद भी वो हिम्मत नहीं हारती है. और देश के सबसे बड़े लेवल की परीक्षा यूपीएससी (UPSC) में पहली बार में असफल हो जाती है.

image 542
Image Credit – Instagram

लेकिन उनके पिता उनका मनोबल बढाते है और वो दूसरी बार में यूपीएससी (UPSC) में 14वां रैंक लाकर अपने पिता सहित पुरे समाज का मान-सम्मान बढाती है. दोस्तों आज के समय के लड़कियों के लिए अंकिता चौधरी (Ankita Chaudhary) आदर्श है और इनसे सीखना चाहिए की मुश्किल की घडी में कैसे मेहनत करनी है.

image 544
Image Credit – Instagram

अपनी मेहनत के दम पर लाइ 14वां स्थान

image 545
Image Credit – Instagram

पिता करते थे चीनी मील में काम बेटी लाइ यूपीएससी में 14वां स्थान

image 546
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...