Site icon First Bharatiya

Sachin Tendulkar: दो बच्चो की माँ है अंजली तेंदुलकर लेकिन देखने में आज भी इनके सामने फेल है बॉलीवुड के बड़े-बड़े अभिनेत्री

yjyujk

दोस्तों आज के समय में सचिन तेंदुलकर किसी परिचय के मोहताज नहीं है. जी हाँ दोस्तों सचिन तेंदुलकर की गिनती महान बल्लेबाजों की लिस्ट में की जाती है. सचिन तेंदुलकर के नाम कई सारे रिकॉर्ड दर्ज है सचिन तेंदुलकर भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज़ है.

Image Credit – Instagram

और ऐसा कहा जाता है की जब तेंदुलकर मदान पर बल्लेबाजी करने आते थे तो अच्छे-अच्छे बॉलर की पसीना छूटने लगती थी. यही वजह है की आज सभी फॉर्मेट मिलाकर तेंदुलकर के नाम 100 से अधिक शतक दर्ज है वहीँ सिर्फ ODI में तेंदुलकर दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज़ है जिन्होंने 49 शतक लगाया है.

Image Credit – Instagram

दोस्तों इन सभी चीजों के अलावा सचिन तेंदुलकर शादीशुदा शख्स है और उनकी शादी अंजली तेंदुलकर के साथ साल 1995 में हुआ हुआ है. और सचिन तेंदुलकर को कई अवार्ड से भी स्म्म्मानित किया जा चूका है इनमें से एक अवार्ड ये भी है की उन्हें भारत रत्न के अवार्ड से सम्मानित किया गया है.

Image Credit – Instagram

दोस्तों सचिन तेंदुलकर के दो बच्चे भी है एक बेटा और एक बेटी आपको बता दूँ की बेटा का नाम अर्जुन तेंदुलकर है और बेटी का नाम सारा तेंदुलकर है. वहीँ उनकी पत्नी अंजली तेंदुलकर है जिसके आगे आज भी बॉलीवुड के हसीना फेल है.

Image Credit – Instagram

सचिन तेंदुलकर वनडे में सबसे अधिक शतक लगाये है.

Image Credit – Instagram

सचिन तेंदुलकर को सर्वश्रेष्ठ अवार्ड से सम्मानित किया गया है.

Image Credit – Instagram

सचिन तेंदुलकर टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिताए है.

Image Credit – Instagram

Exit mobile version