Site icon First Bharatiya

Fastest ODI Century: एबी डिविलियर्स का वनडे में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड टूटते बाल-बाल बचा, जानिये कौन खिलाड़ी तोड़ देता डिविलियर्स का रिकॉर्ड?

6yr6yuh

दोस्तों वनडे मैच में अगर हम सबसे तेज शतक की बात करें तो आज सबसे पहले नंबर पर साऊथ अफ्रीका के खिलाड़ी ए बी डिविलियर्स के नामा है आपको बता दूँ की. ए बी डिविलियर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2015 में रिकॉर्ड कायम किया था.

उस दिन हुआ वह मैच में उन्होंने 147 रनों की पारी खेली थी इस पारी में उन्होंने 9 चौके और 16 छक्के लगाए थे इसी दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 31 बॉल में ही उन्होंने सबसे तेज शतक पूरा किया था. एबी डिविलियर्स के रिकॉर्ड तोड़ने के लिए के एक मात्र 33 साल के साल के बल्लेबाज ने बहुत कोशिश किया मगर थोड़ा से ही एबी डिविलियर्स का शतक का रिकॉर्ड बच गया. चलिए जानते है वह कौन खिलाड़ी है नकों देश के है और क्या नाम है उसका.

आसिफ खान से नहीं टूट पाया डिविलियर्स का रिकॉर्ड

दोस्तों वह खिलाड़ी संयुक्त अरब अमीरात के बल्लेबाज आसिफ खान है और उन्होंने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग के दूसरे मैच में ही नेपाल के खिलाफ सिर्फ 42 गेंदों में नाबाद 101 रनों की पारी खेली वह वनडे मैच में चौथा सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए.

आपको बता दूँ की आसिफ खान ने उस मैच में 38वें ओवर में बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरे थे. उन्होंने उस मैच में 11 छक्के और 4 चौके लगाए. जिससे उनका स्ट्राइक रेट 240:47 का रहा उन्होंने उस मैच में पहले के 30 गेंद मैं अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद 11 गेंद में ही अपना शतक बना लिया इन्होंने यूएई देश के सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए.

जानिये कौन है आसिफ खान जो करते है इतना खतरनाक बल्लेबाजी

चलिए जानते है आसिफ खान के बारे में दोस्तों दुबई के इस खिलाड़ी जिसका नाम आसिफ खान है उनका जन्म 15 फरवरी 1990 को पाकिस्तान देश के लाहौर में हुआ था वह एक पाकिस्तानी क्रिकेटर थे जो अब संयुक्त अरब अमीरात के लिए खेलते हैं उन्होंने 2007 और 2014 के बीच आसिफ ने पाकिस्तान में ही घरेलू क्रिकेट खेला था.

वनडे में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में पुरे दुनिया में चौथे नंबर पर है आसिफ खान

जिसमें लाहौर के लिए वह 32 प्रथम श्रेणी मैच में शामिल थे वनडे मैच में सबसे तेज शतक एबी डिविलियर्स ने 31 गेंद में, कोरी एंडरसन ने 36 गेंद एवं शाहिद अफरीदी ने 37 गेंद लिए और आसिफ खान ने 42 गेंद में अपना शतक पूरा किया और वनडे के सबसे तेज शतक में चौथा स्थान पर हैं.

Exit mobile version