Site icon First Bharatiya

IPL 2023 : बुमराह की टेंशन खत्म मुंबई को आईपीएल का खिताब जीताएगा यह खतरनाक खिलाड़ी जानिए कौन है वह डालता है शानदार यौरकर

yhjtyh

दोस्तों अब कुछ ही दिनों बाद आईपीएल शुरू होने वाला है. आईपीएल एक ऐसा खेल है जिसे दुनिया की सबसे लोकप्रिय खेल माना जाता है आईपीएल में मुंबई ने चौथी बार खिताब अपने नाम हासिल कर चुका है.आईपीएल 2023 में भी वह खिताब हासिल करने के लिए पूरी तरह तैयार है.

आईपीएल में सभी देश के खिलाड़ी खेलते हैं और इस खेल में बहुत से चौके छक्के की बरसात भी होती है और बहुत ही अच्छे कैचो का प्रदर्शन भी देखने को मिलता है. इसलिए यह आईपीएल सभी के लिए खुशहाल खेल है आईपीएल इस बार 10 टीमों के द्वारा खेला जाएगा.

जिसमें एक टीम मुंबई भी है और मुंबई के लिए दुःख की बात है की इस बार उनके टीम में बुम्राह नहीं खेलेंगे लेकिन उनके कमी को पूरा करने के लिए मुंबई की ओर से इंग्लैंड के धांसू गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर टीम में खेलते नज़र आयेंगे.

मुंबई इंडियंस मै धांसू गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के आने से अब अच्छे-अच्छे टीम के खिलाड़ियों को पसीने भी छूट जाएंगे इंग्लैंड का यह सबसे तेज घातक गेंदबाज हैं जिन्होंने 2021 के आईपीएल में राजस्थान टीम के साथ खेला था आपको बता दूँ की जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल 2021 में शानदार रिकॉर्ड्स भी बनाए थे.

उन्होंने अभी तक आईपीएल के 35 मुकाबले खेले हैं जिसमें से उन्होंने 46 विकेट भी अपने नाम किए हैं उन्होंने बॉलिंग के साथ बैटिंग भी अच्छे कर लेते हैं आर्चर ने आईपीएल के 35 मुकाबले में 195 रन भी बनाए हैं और वह खिलाड़ी मुंबई इंडियंस के लिए गेम चेंजर भी बन सकते है.

जोफ्रा आर्चर का जन्म 1 अप्रैल सन 1995 को बारबाडोस के ब्रिजटाउन में हुआ था उनके पिता का नाम फ्रैंक आर्चर जो कि एक अंग्रेजी के टीचर है और उनकी मां जोले वेटे बारबाडियन हैं जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के घातक गेंदबाज भी है जो कि 154;65kph के स्पीड से बोलिंग करता है.

जो कि दुनिया में सबसे गति बॉलिंग करने वाले टॉप टेन में भी इसका नाम है इसका नाम टॉप टेन में सात नंबर पर है जो इस बार के आईपीएल 2023 में मुंबई के लिए खेलेगा और मुंबई में जसप्रीत बुमराह की कमी महसूस नहीं होने देगा ब्रिटेन का यह धांसू गेंदबाज़.

Exit mobile version