yuy

दोस्तों अंग्रेजी में बहुत कमजोर होने के बाद भी नहीं मनाई हार आज के इस खबर में हम देश के एक ऐसी महिला के बारे में जिन्होंने पूरे देश भर में अपना नाम कमाया उनके जीवन में एक समय ऐसा था जब उन्हें ठीक से इंग्लिश नहीं पढने आता था तो क्लास के बच्चे उड़ाते थे मजाक.

Also read: पहले बार में पास की सिविल सर्विस की एग्जाम IAS बनीं सौम्या,बताई कैसे की थी तैयारी जानिए…

image 244
Image Credit – Instagram

लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत के डीएम पर सबका मुंह काला कर दिया दरअसल हम जिस महिला के बारे में बात कर रहे है उनका नाम सुरभि गौतम है और वो मध्यप्रदेश के सतना जिले के अमदरा गांव की रहने वाली है. और उन्होंने अपनी मेहनत के बदौलत देश की सबसे कठिन परीक्षा पहले प्रयास में ही पास कर ली.

Also read: महज 22 साल की छोटी उम्र में स्वाति ने अपने मेहनत के दम पर पास की यूपीएससी जैसे देश की बड़ी सिविल सर्विस की परीक्षा

image 245
Image Credit – Instagram

दोस्तों सुरभि गौतम के बारे में बताया जाता अहि की सुरभि गौतम पढने में एवरेज छात्रा थी. लेकिन उन्होंने अपनी पढाई के कभी समझौता नहीं की वहीँ उनके परिवार के बारे में बात करें तो उनकी माता का नाम डॉक्टर सुशीला है. जो एक डॉक्टर थी और उसी से वह अपने परिवार का खर्च और अपने बच्चे की पढ़ाई लिखाई भी कराते थे.

Also read: उत्तर प्रदेश का यह किसान अपने यहाँ उगा रहा है कई विदेशी सब्जी बहुत हो रही है इसकी मांग, जानिये इसके बारे में खास बात…

image 246
Image Credit – Instagram

इंग्लिश कमजोर होने के कारण क्लास के बच्चे चिढाते थे सुरभि को लेकिन सफलता मिलने एक बाद ताने बदल गई ताली में

image 247
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...