yhrtyhryh

दोस्तों आज से दो साल पहले यानी की साल दो हजार इक्कीस के सितम्बर महीने में देश के सबसे कठिन परीक्षा में से एक परीक्षा यूपीएससी (Upsc) का परिणाम आया था जिसमें बिहार के कटिहार जिले के रहने वाले शुभम कुमार ने बाज़ी मारी थी जी हाँ दोस्तों शुभम कुमार (Shubham Kmumar) का रैंक पहला आया था उस बैच के टॉपर थे शुभम कुमार (Shubham Kmumar).

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

image 672
Image Credit – Instagram

दोस्तों आज के इस खबर में हमलोग जानेंगे शुभम कुमार (Shubham Kmumar) के बारे में, वैसे तो यूपीएससी (Upsc) का परीक्षा बहुत बड़े लेवल का परीक्षा माना जाता है और इस परीक्षा में देश के कोने-कोने से सम्मानित लोग बैठते है और जो पूरी मेहनत और लगन के साथ तैयारी करते है उसी का रिजल्ट आता है.

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

image 671
Image Credit – Instagram

दोस्तों वैसे तो यूपीएससी (Upsc) की तैयारी बहुत लोग करते है लेकिन जब कोई छोटे शहर से यूपीएससी (Upsc) जैसे बड़े परीक्षा में बैठते है और टॉप करते है तो वो खबर चर्चा का विषय बन जाता है. दोस्तों शुभम कुमार (Shubham Kmumar) भी बिहार के कटिहार जिले के किसी छोटे से गाँव से विलोंग करते है.

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

image 673
Image Credit – Instagram

और शुभम के पिता सरकारी बैंक में नौकरी करते है वहीँ उनकी माता जी गृहिणी है दोस्तों बताया जाता है की शुभम (Shubham Kmumar) के अन्दर बचपन से ही कुछ अलग करने की ललक थी शुभम (Shubham Kmumar) बचपन से ही पढने में काफी तेज तरार छात्र थे और इन्होने आगे चलकर यूपीएससी (Upsc) करने का निर्णय लिया और उसके प्रति अपनी तैयारी शुरू कर दी. आपको बता दूँ की शुभम (Shubham Kmumar) को सफलता भी मिली और शुभम (Shubham Kmumar) टॉप भी किये.

image 674
Image Credit – Instagram

शुभम कुमार (Shubham Kmumar) जब मुख्यमंत्री नितीश कुमार से मिले थे

image 675
Image Credit – Instagram

शुभम कुमार (Shubham Kmumar) की पुराणी तस्वीरे

image 676
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...