Site icon First Bharatiya

इस मछुआरे के हाथ लगी दुनिया के सबसे बूढी मछली लगभग 42 करोड़ो वर्ष पुरानी है यह मछली देखिये कैसे समुद्र से बाहर निकाला गया इस मछली को

ergergreg

दोस्तों आप लोगों ने तो मछली देखि होगी लेकिन इस खबर में आपको एक ऐसी मछली के बारे एम् बताने जा रहे है जिसे शायद आज से पहले न तो आपने देखा होगा ना ही आपने सुना होगा चलिए जानते है उस मछली के बारे में की कौन है वह मछली और कहाँ से मिली है.

Image Credit – Instagram

दोस्तों समुद्र का नाम तो आपलोगों ने सुना ही होगा समुद्र और ये भी जानते होंगे की समुद्र में ढेर सारा जीव – जंतु रहते है. और उनमें बहुत साड़ी मछली भी पै जाती है कुछ ऐसे मछली भी है जो सिर्फ समुद्र में ही पाए जाते है. जैसे डोल्फिन और कई तरह के मछली है जो सिर्फ समुद्र में ही पाए जाते है.

Image Credit – Instagram

दोस्तों एक न्यूज़ चैनल का दावा है की समुद्र में मिला मेडागास्कर के समुद्र के बहुत अन्दर और बहुत परिश्रम करने के बाद एक मछली हाथ लगी जो बताया जाता है की यह मछली 42 साल लगभग पुरानी है. साथ यह सबसे अहम बात यह है की यह मछली मछुआरे को जिंदा हाथ लगी है.

Image Credit – Instagram

उसके बाद उस मछली को देखने के लिए चारो तरफ से लोग इकठ्ठा हो गए लेकिन फिलहाल उस मछली को वैज्ञानिक अपने कब्जे में ले लिया है और इस पर अधयन्न करना भी शुरू कर दिया गया है लेकिन अभी तक रिसर्च में क्या पता चला ये सामने नहीं आया है

Image Credit – Instagram

दोस्तों इस मछली के प्रजाति का नाम Coelacanth बताया जाता है वहीँ वैज्ञानिको का दावा है की यह मछली काफी पुरानी है और यह कई सारे विलुप्त प्राणी में से एक प्राणी है. लेकिन इतने सालों बाद मिलने के बाद यह मह्हली चर्चा का विषय बनी हुई है.

Image Credit – Instagram

Exit mobile version