rthjutyuj

दोस्तों अभी भी हमारे समाज में कई ऐसे लोग है जो एक दुसरे से घृणा की भावना रखते है और दुसरे का तरक्की नहीं देखना चाहते है. कुछ ऐसे ही आज के खबरें है जो की एक बस कंडक्टर की बेटी की है जब वो पढाई कर रही थी तब लोग ताने मार रहे थे लेकिन उसने अपने मेहनत के दम पर सबको ताली मारने पर मजबूर कर दिया.

Also read: प्रतिभा ने लाखो की नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी लगातार मिल रही असफलता के बाद तीसरे प्रयास में मिली सफलता

image 499
Image Credit – Instagram

जी हाँ दोस्तों दरअसल हम बात कर रहे है शालिनी अग्निहोत्री (Shalini Agnihotri) के बारे में दोस्तों शालिनी अग्निहोत्री (Shalini Agnihotri) ठंडे प्रदेश यानी की हिमाचल प्रदेश से आती है. और शालिनी अग्निहोत्री (Shalini Agnihotri) का गाँव का नाम ठठ्ठल है दोस्तों आप सीधा समझ लीजिये एक छोटे से गाँव में जन्म लेकर और साधारण परिवार से आईपीएस तक का सफ़र आसन नहीं होता चलिए जानते है इनके बारे मे…

Also read: पिता ने सब्जी बेचकर बेटे को बनाया अधिकारी UPSC परीक्षा में मिली सफलता, पुरे समाज में बढ़ाया पिता का मान-सम्मान

image 496
Image Credit – Instagram

शालिनी अग्निहोत्री (Shalini Agnihotri) के बारे में बताया जाता है की बचपन में इनके माँ के साथ कुछ गलत हो गया था जिसका इन्साफ नहीं मिल पाया शालिनी अग्निहोत्री (Shalini Agnihotri) ने उसी दिन प्रण ले लिया की आगे चलाकर ये पुलिस ऑफिसर ही बनेंगी. और इन्होने अपना किया हुआ वादा भी पूरा करके लोगों को बता दिया.

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

image 500
Image Credit – Instagram

लेकिन बहुत संघर्ष के बिच से ये आईपीएस बनी इन्हें बहुत संघर्ष करना पड़ा आज शालिनी अग्निहोत्री (Shalini Agnihotri) इमानदार, निर्भीक एवं निडर पुलिस ऑफिसर के रूप में जानी जाती है.

image 497
Image Credit – Instagram

शालिनी अग्निहोत्री (Shalini Agnihotri) ने बचपन की पढ़ाई अपने गाँव के ही स्कूल से किया आपको बता दूँ की शालिनी अग्निहोत्री (Shalini Agnihotri) की मैट्रिक में 90 प्रतिशत से अधिक अंक आया है जिसके बाद सभी लोगों को लगने लगा की इसमें प्रतिभा की कोई कमी नहीं है लेकिन इंटर में 77% अंक ही आये.

image 495
Image Credit – Instagram

उसके बाद शालिनी अग्निहोत्री (Shalini Agnihotri) निराश भी हुए लेकिन इनके मम्मी-पापा ने इन्हें उत्साहित किया और और इन्हें अपने लक्ष्य के प्रति जागरूक किया. इंटर के बाद कृषि क्षेत्र में शालिनी अग्निहोत्री (Shalini Agnihotri) ने ग्रेजुएशन कम्प्लीट किया.

image 498
Image Credit – Instagram

और उसके बाद यूपीएससी की तैयारी में जुट गई. और आखिरकार साल 201१ में यूपीएससी की परीक्षा देने के बाद 2012 में इन्हें पुरे भारत में 285 रैंक हाशिल करके सबको चौका दिया और जो लोग इन्हें ताने मार रहे थे वो भी ताली मारने लगे.

image 501
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...