Site icon First Bharatiya

सचिन को पहली नज़र में हो गया था अंजली से प्यार….और गांगुली से दोस्ती देखिये खुबसूरत तस्वीरे

jytjutyjy

क्रिकेट के भगवान् कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के दुनिया में एक अलग ही इतिहास रचा है. दोस्तों सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड से तो आपलोग जरूर ही वाकिफ होंगे वह है वनदे में 49 शतक की आज के इस खबर सचिन तेंदुलकर के बारे में जानेंगे कुछ ऐसे ही रोचक बातें….

दोस्तों सचिन तेंदुलकर का जन्म 24 अप्रैल 1973 को हुआ था और जब सचिन 15 साल की उम्र से अधिक के हो गए. तब सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के दुनिया में कदम रखा और लगातार 24 साल तक क्रिकेट में अपना नाम का परचम लहराया उसके बाद क्रिकेट से सन्यास लिया वो साल 201३ का था.

सचिन तेंदुलकर संपन्न परिवार से आए है उनके पिता का नाम रमेश तेंदुलकर है और वो एक उपन्यासकार के साथ-साथ एक अच्छे कवी भी थे. वहीँ सचिन तेंदुलकर की मान का नाम रजनी था जो की किसी इंश्योरेंस कम्पनी में काम करती थी.

वहीँ सचिन तेंदुलकर के पत्नी का नाम अंजली तेंदुलकर जो दिखने में बेहद खुबसूरत है. सचिन तेंदुलकर आज के क्रिकेटर के लिए प्रेरणा बन गए है. सची तेंदुलकर के दो बच्चे भी है एक बेटा और एक बेटी दोस्तों आपको बता दूँ की बेटा का नाम अर्जुन तेंदुलकर है और बेटी का नाम सारा तेंदुलकर है.

कहा जाता है की सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की दोस्ती भी बड़ी कमाल की थी दोनों की दोस्ती मैदान पर भी कभी कभी खूब अच्छी लगती थी जब दोनों एक साथ मैदान पर देश के लिए मैच खेल रहे होते थे.

सचिन तेंदुलकर की शादी की तस्वीरे

Exit mobile version