Site icon First Bharatiya

Khan Sir: खान सर का नाम न अमित सिंह न फैजल खान जानिये क्या है असली नाम, देखिये खुबसूरत तस्वीरे

thrth

शिक्षा की क्षेत्र में जहाँ भी गुरुओ की चर्चा की जायेगी वहां खान सर (Khan Sir) का नाम आवश्य आएगी. क्यूंकि खान सर (Khan Sir) ने शिक्षा के क्षेत्र में जो नाम कमाया है वो कम नहीं है आज खान सर (Khan Sir) दुनिया के सबसे बड़े एजुकेशनल चैनल चलाते है, इतना ही नहीं खान सर (Khan Sir) से पुरे भारत के बच्चे पढ़ते है.

Also read: आने वाले समय में सहरसा और मुजफ्फरपुर से भी चलेगी वन्दे भारत ट्रेन जान लीजिये क्या होगी रूट एवं किराया

Image Credit – Instagram

खान सर (Khan Sir) अपने मस्यिले अंदाज़ से जाने जाते है खान सर (Khan Sir) लोगों को इसीलिए पसंद आते है क्यूंकि खान सर (Khan Sir) बच्चो को ऐसा उदाहरण देते है की बच्चे वो बात कभी दुबारा भूलते ही नहीं है. कहे तो खान सर (Khan Sir) पुरे देसी अंदाज़ में पढाते है और बहुत ही कम समय में इतना पोपुलर हुए है खान सर (Khan Sir) .

Also read: अगर आपके भी पंखे नहीं दे रही है हवा कर दीजिए एक छोटा सा काम, देने लगेगी AC जैसी फर्राटेदार हवा, जानिये….

Image Credit – Instagram

दोस्तों खान सर (Khan Sir) 2019 के पहले ऑनलाइन के दुनिया में नहीं थे बस वो ऑफलाइन क्लास पढ़ाते थे पटना में बस उतना ही था उसमें भी बहुत बड़ी कहानी हैऊ खान सर (Khan Sir) अपने एक इंटरव्यू में बताते है की जब हम पहली बार पटना आये थे पढने तो जाने के वक़्त मेरे पास कुछ नहीं था.

Also read: जाना चाहते है मुंबई तो जान लीजिये यह खबर रेलवे ने कर दिया वादा एलान चलाने जा रही है 8 विशेष ट्रेन, जानिये रूट और टाइमिंग

Image Credit – Instagram

खान सर (Khan Sir) बताते है की हमें इतना पैसा भी नहीं था की हम बस का किराया देकर अपनुई घर चले जाए उसके बाद हमने पटना में एक रूम मालिक के पास गए और उससे रूम किराए पर लिए लेकिन वो रूम मालिक मुस्लिम होने के कारण मुझे रूम से निकाल दिया.

Also read: Saharsa To New Delhi : सहरसा से नई दिल्ली के लिए चलेगी विशेष ट्रेन, जान लीजिये क्या होने वाली है समय सारणी

Image Credit – Instagram

उसके बाद मैंने दूसरा रूम लिया और उसमें पहले दिन दो बच्चो से बैच की शुरुआत किया और खान सर (Khan Sir) आगे बताते है की पता ही नहीं चला की कब 2 हजार से 2 लाख हो गया. लेकिन खान सर (Khan Sir) अपनी बातों में एक बात और बताया उन्होंने बताया की.

Image Credit – Instagram

हम बच्चो को पढाने का पैसा दुसरे टीचर की अपेक्षा कम लेते थे इसीलिए मेरे ऊपर एक बार बम भी फेका गया और एक बम तो मेरे पैर के निचे ही आकर गिर गया लेनी किस्मत अच्छी थी की वह बम ब्लास्ट नहीं किया. और आज मै जिंदा हू वहीँ खान सर (Khan Sir) ने यह भी बताया की मेरा सपना सैनिक जाने की थी लेकिन हाथ में दिक्कत होने के कारण हम सलेक्ट नहीं हो पाए.

Image Credit – Instagram

क्या है खान सर का असली नाम

दोस्तों इस बात को लेकर हमेशा सोशल मीडिया पर विवाद होते रहता है की खान सर (Khan Sir) का असली नाम क्या है एक बार इंटरव्यू क दौरान भी खान सर (Khan Sir) से यह सवाल पूछा गया की खान सर (Khan Sir) का असली नाम क्या है तो इस पर खान सर (Khan Sir) ने जवाब दिया की मैं एक हिन्दुस्तानी हु. और मेरा धर्म इंसानियत है. और मेरा सपना है की हमारा देश विशव में सबसे आगे हो.

Image Credit – Instagram

सबसे अधिक राखी बंधवाने वाले भाई बन गए है खान सर

Image Credit – Instagram

Exit mobile version