Site icon First Bharatiya

Shreyas Iyer: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज़ श्रयेस अय्यर के बारे में जानिये अनसुनी बातें,देखे Photos

yjty

दोस्तों श्रयेस अय्यर का जन्म 6 दिसंबर 1994 को मुंबई में हुआ था श्रयेस अय्यर के पिता का नाम संतोष अय्यर है वहीँ उनके माता श्री का नाम रोहिणी अय्यर है और श्रयेस अय्यर की एक बहन भी है जिसका नाम श्रेस्ता अय्यर है और श्रयेस अय्यर अभी शादीशुदा नहीं है.

Image Credit – Instagram

दोस्तों श्रयेस अय्यर का बचपन मुंबई में ही बिता और श्रयेस अय्यर को बचपन से ही क्रिकेट के प्रति अधिक लगाव था. इसीलिए उन्होंने आगे चलाकर क्रिकेट को ही अपना करियर बनाया.और उन्हें बहुत सफलता भी मिली और उसका परिणाम है की आज श्रयेस अय्यर देश के लिए खेल रहे है.

Image Credit – Instagram

श्रयेस अय्यर ने सबसे पहले 1 नवम्बर 2017 को टी ट्वेंटी फॉर्मेट में न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ डेब्यू हुआ वहीँ ODI फॉर्मेट में 10 दिसम्बर 2017 को ही न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ डेव्यु हुआ. और टेस्ट में चार साल बाद 25 नवम्बर 2021 को श्रीलंका के खिलाफ श्रयेस अय्यर पहला मैच खेले.

Image Credit – Instagram

श्रयेस अय्यर के नाम रिकॉर्ड

श्रयेस अय्यर के नाम सबसे खास रिकॉर्ड यह है की श्रयेस अय्यर पहले भारतीय खिलाड़ी है जिन्होंने टेस्ट के डेब्यू मैच में ही शानदार सेंचुरी जड़कर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है वहीँ अभी तक किसी भारतीय खिलाड़ी ने अपने टेस्ट डेब्यू पद शतक नहीं लगाया है.

Image Credit – Instagram

श्रयेस अय्यर के नाम एक और शानदार रिकॉर्ड दर्ज है वो है टी ट्वेंटी फॉर्मेट से रिलेटेड आपको बता दूँ की श्रयेस अय्यर ने टी ट्वेंटी में सबसे अधिक स्कोर बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ है वहीँ आज तक कोई भारतीय बल्लेबाज़ नहीं है जो श्रयेस अय्यर से अधिक रन बनाये है टी ट्वेंटी फॉर्मेट में.

Image Credit – Instagram

श्रयेस अय्यर की बचपन की तस्वीरे

Image Credit – Instagram

श्रयेस अय्यर की पुराणी तस्वीरे

Image Credit – Instagram

Exit mobile version