Maruti Grand Vitara : यह गाड़ी बिलकुल Range Rover की तरह दिखती है, अब बिना डाउन पेमेंट लाइए घर

Maruti Grand Vitara भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बनती जा रही है. इसका एक मात्र कारण यह है की Maruti Grand Vitara को ऐसे लुक में बनाया गया है की इसे देखने से Range Rover वाली फीलिंग आती है. भारत में तो ग्रैंड विटारा की डिमांड है ही साथ ही इसकी ज्यादा डिमांड विदेशो में भी बढ़ रही है.

Maruti Grand Vitara onroad कीमत

ग्रैंड विटारा मारुती की सबसे सफल SUV है. सभी महानगर जैसे दिल्ली , मुंबई, बैंगलोर , हैदराबाद, कोलकाता में तो इसकी बिक्री ज्यादा हो रही है. इसके बेस मॉडल 10 लाख की आती है और टॉप मॉडल 20 लाख की आती है. विटारा के कुल 17 वैरिएंट है. सबसे बेस मॉडल है Grand Vitara Sigma जिसकी कीमत 10 होती है.

credit : carwale

Grand Vitara की खासियत

Grand Vitara Alpha Plus Hybrid CVT DT ये सबसे टॉप मॉडल है . इसकी कीमत 20 के आसपास होती है. ये एक हाइब्रिड पेट्रोल कार है, इसमे आटोमेटिक गियर लगते है. 27 किमी तक ये एक लीटर में चल जाती है. 1490 cc का इंजन लगा हुआ है. अगर आज आप इसे खरीदना चाहते है तो इसमें लगभग दो महीने का वेटिंग होता है.

credit : motorbeam

Maruti Grand Vitara की कमियां

इस ग्रैंड विटारा गाड़ी की सबसे बड़ी कमी यह है की इसमे डीजल इंजन नहीं होता है. सिर्फ पेट्रोल का आप्शन दिया गया है. Maruti Suzuki के इस वाहन के टॉप मॉडल में काफी खासियत दी गई है लेकिन बीच के मॉडल और बेस मॉडल में इसके फीचर से कोम्प्रोमाईज़ कर लिया गया है.