Site icon First Bharatiya

विराट कोहली ने रचा इतिहास बना डाला 46वां वनडे करियर का शतक अब सचिन से मात्र 3 कदम पीछे

ryurryuy

श्रीलंका से आज भारतीय टीम सीरीज का आखिरी मुकाबला तिरुअनंत पुरम में खेल रही थी आपको बता डे की इससे पहले टीम इंडिया दो मुकाबला जितने के साथ-साथ यह सीरीज भी अपने नाम कर चुकी थी लेकिन यह मुकाबला में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने जो बल्लेबाजी को वो वाकई शानदार था.

Image Credit – Google

टीम इंडिया ने विराट कोहली के धुंआधार 110 बॉल पर शानदार 166 रनों की पारी खेली जिसके बदौलत टीम का स्कोर हो गया 390 और ये स्कोर श्रीलंका के लिए एक पहाड़ जैसा हो गया और इसका प्रेशर श्रीलंका के बल्लेबाज़ नहीं झेल पाए और शुरुआत में ही आधे से अधिक बल्लेबाज़ पवेलियन चले गए.

Image Credit – Google

इन दोनों पारी में सबसे शानदार रहा विराट कोहली का बैटिंग आपको बता दे की विराट कोहली टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के दिनों से ही फॉर्म में चल रहे है इनको जब मौका मिल रहा है तब शतक ठोक रहे है. कोहली ने इस सीरीज में दो शतक जड़े है. वहीँ इससे पहले विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाये थे.

Image Credit – Google

अब इस शतक के बाद कोहली इतिहास रचने से मात्र तिन कदम पीछे है जी हाँ क्यूंकि मास्टर ब्लास्टर के नाम से प्रसिद्ध सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट में जो 49 शतक मारकर इतिहास रचा है अब लग रहा है मी विराट कोहली उस इतिहास को इस साल ही फतह कर लेंगे.

Image Credit – Google

Exit mobile version