Site icon First Bharatiya

दिल्ली सराय काले खां के पास एक और फ्लाईओवर, नॉएडा गाजियाबाद से साउथ दिल्ली जाने वाले ट्रैफिक फ्री

blank 1brhhrr

दिल्ली सराय काले खां के पास एक और फ्लाईओवर का निर्माण होने जा रहा है. सराय काले खां का यह नया फ्लाईओवर 3 लेन में बनाया जायेगा. नॉएडा , ग्रेटर नॉएडा और गाजियाबाद से दिल्ली के तरफ आने वाले लोग जो सराय काले खां होकर जाना चाहते है उनको यह नया फ्लाईओवर काफी फयेगा पहुचायेगी . इसका निर्माण कार्य जल्द ही शुरू कर दिया जायेगा.

नॉएडा , ग्रेटर नॉएडा, गाजियाबाद , ITO से दिल्ली साउथ जाने वाले लोगो के लिए उपयोगी

दिल्ली ISBT सराय काले खां बस अड्डा के पास जो टी पॉइंट है , वहां पर ट्रैफिक जाम लगी रहती है , यह नया फ्लाईओवर उसी जाम से मुक्ति दिलाने का काम करेगा. ITO से आश्रम फ्लाईओवर के जाने वाले वाहनों के लिए भी इससे काफी मदद मिलेगी. नॉएडा , ग्रेटर नॉएडा , गाजियाबाद , ITO , लक्ष्मी नगर से आने वाले लोग जो साउथ दिल्ली जाना चाहते है उन्हें बस सराय काले खां वाली इस नये फ्लाईओवर से आश्रम वाली फ्लाईओवर होते हुए साउथ दिल्ली में बिना रुके प्रवेश कर सकते है.

दिल्ली मेरठ रैपिड रेल के लिए भी उपयोगी

सराय काले खां के पास रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (RRTS) दिल्ली मेरठ रैपिड रेल का एक स्टेशन में बनाया जा रहा है. कुल मिला कर सराय काले खां के पास दिल्ली मेट्रो , रैपिड रेल , ISBT बस अड्डा और रेलवे स्टेशन चारों को मिलाकर एक मेगा ट्रांसपोर्ट हब बनाने का प्लान है. क्योकि यहाँ पर ट्रासपोर्ट के चारों साधन एक साथ मिलते है.

बाबा बंदा सिंह बहादुर पुल की ओर जाने वाले लोगो के लिए यहाँ पर अक्सर ट्रैफिक जाम रहता है. और आगे आश्रम फ्लाईओवर के पास तो ट्रैफिक और धीमा हो जाता है. इस नए फ्लाईओवर के किनारे फूटपाथ और नाली को और बेहतर किया जायेगा. दूसरी तरफ की फूटपाथ जो साउथ दिल्ली के तरफ से नॉएडा जा रही है उसे पहले ही चौड़ा कर दिया गया है.

Exit mobile version