Site icon First Bharatiya

दिल्ली गुरुग्राम राजीव चौक से सोहना के लिए Rs.100 से अधिक टोल चार्ज, 12 मिनट में 22 किलोमीटर

fastag sixteen nine

दिल्ली गुरुग्राम राजीव चौक से सोहना के लिए एलिवेटेड कॉरिडोर खोल दिया गया है. इस रोड का इस्तेमाल करने वालों को 100 रूपये से ज्यादा टोल चुकाने पड़ेंगे. पहले क्या था की बादशाहपुर से सोहना तक मात्र 45 रुपए टोल देने होते थे. लेकिन अब गुडगाँव से सोहना तक एलिवेटेड रोड बन गया है , एलिवेटेड रोड का टोल सामान्य रोड से 10 गुना ज्यादा होता है.

इस कॉरिडोर की लम्बाई 22 किलोमीटर है. इस रोड पर 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गाडी को चला सकते है. इस रोड को दो फेज में बनाया गया है पहले चरण में राजीव चौक से बादशाहपुर तक बना था , दुसरे फेज में बाकि का बादशाहपुर से सोहना तक कम्पलीट किया गया है. राजीव चौक और सोहना को जोड़ने वाले यह एलिवेटेड रोड 6 लेन की बनी है.

अब दिल्ली या गुरुग्राम से सोहना या जयपुर तक जाने वालो को वाटिका के पास वाली ट्राफिक जाम नहीं मिलेगा. राजीवे चौक से सोहना अब महज 14 मिनट में तय कर ली जाएगी. इस रोड को दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे से भी जोड़ा गया है. जब दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे चालू होगा तब इस रोड की सर्विस में 2 गुना इजाफा होगा. जयपुर राजस्थान , हरयाणा से मुंबई जाने वाले लोग डायरेक्ट इस एलिवेटेड रोड से एक्सप्रेसवे पकड़ लेंगे.

NHAI के अधिकारीयों का कहना है की राजीवे चौक सोहना एलिवेटेड रोड पर अब 100 रूपये से अधिक टोल देने हो सकते है, एलिवेटेड रोड का टोल चार्ज सामान्य रोड से 10 गुना अधिक लिया जाता है. इस रोड को बनाने में कुल 1800 करोड़ रूपये खर्च हुए है.

Exit mobile version