Site icon First Bharatiya

दिल्ली धौलाकुआ से इंदिरा गाँधी एअरपोर्ट हाईवे को दुल्हन की तरह सजाया जायेगा, वाटर फाउंटेन और जगमगाती लाइट

blank 1dddvdvdv

दिल्ली के इंदिरा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय एअरपोर्ट से लेकर धौलाकुआ तक पुरे रोड के किनारे सौंदर्यीकरण का काम शुरू हो गया है. दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने हाल ही में इस एरिया का निरिक्षण किया था. धौलाकुआ से एअरपोर्ट जाने के क्रम में उन्होंने यह आदेश दिया की इस रोड को और अच्छे से बनाया जाए . ताकि IGI Delhi एअरपोर्ट से दिल्ली के तरफ आने जाने वाले लोगो को यह रोड अच्छी दिखे.

उपराज्यपाल ने दिए दिशा निर्देश.

दिल्ली धौलाकुआ से इंदिरा गाँधी एअरपोर्ट वाली रोड की नए सिरे से सजावट के लिए दिल्ली के PWD डिपार्टमेंट, दिल्ली नगर निगम की साझा डेवलपमेंट काम है. उपराज्यपाल ने निर्देश दिया की इस रोड का कुछ ऐसे सजाया जाए की पूरा रूट रॉयल लुक दे. इस कार्य को दो फेज में किया जायेगा . पहले फेज में 15 अगस्त ( भारत की स्वतंत्रता दिवस ) कुछ कार्य समाप्त कर लिए जायेंगे.

इस रोड पर कचरा फैलाना सक्त माना है.

दिल्ली इंदिरा गाँधी एअरपोर्ट से निकल कर ज्यादातर बड़े लोग दिल्ली में आने के लिए इसी रोड का यूज़ करते है. इसीलिए लिए इस रोड को सजाया जा रहा है . ताकि हमारे प्यारे भारत की छवि विदेशों में भी बनी रहे. इस प्रोजेक्ट में रोड के किनारे कूड़ा करकट फेकना सक्त माना है.

ऐसे पेड़ और फूल लगाये जायेंगे जो सालों भर खिले रहे

रोड के किनारे ऐसे पेड़ पौधे लगाये जा रहे है जो सालों भर हरयाली देती रहे. साथ ही पानी के फव्वारा यानि फाउंटेन भी लगाये जायेंगे. रात में पुरे रोड को दुधिया रोशिनी से सजाये जायेंगे. नाइ तरह की राईस लाइट भी रोड के किनारे लगाये जायेंगे. कुल मिला कर इस रोड को दुल्हन के तरह सजाया जायेगा.

आसपास के लोगो के लिए बनेगा सेल्फी पॉइंट.

दिल्ली कैंटोनमेंट , झील पार्क , अर्जुन पथ , लाल मार्ग, APS कॉलोनी, संजय विहार, विकर्म विहार , द्वारका, शंकर विहार, एरोसिटी , महिपाल पुर के आसपास के लोगो के लिए यह सेल्फी पॉइंट बन जायेगा.

Exit mobile version