Site icon First Bharatiya

दिल्ली गुरुग्राम से सोहना मात्र 12 मिनट में, सोहना एलिवेटेड रेड लाइट फ्री, अलीपुर में जुड़ा एक्सप्रेसवे

Gurugram Sohna elevated highway

दिल्ली से गुरुग्राम और गुरुग्राम से सोहना का सफ़र अब चंद मिनटों में तय हो सकेगा. गुरुग्राम से सोहना तक का जो एलिवेटेड रोड 2018 से बन रहा था वह अब पूरा हो गया है. अब दिल्ली से सोहना जाने वाले लोगो के लिए जाम की समस्या खत्म हो गई है. यह रोड 6 लेन की बनी है. गुरुग्राम सोहना रोड को 2 फेज में कम्पलीट किया गया है.

लगेंगे सिर्फ 12 मिनट

इस रोड के बनने से पहले गुरुग्राम से सोहना जाने वाले लोगों के लिए कई जगह जाम का सामना करना पड़ता था. सबसे पहला जाम राजीव चौक पर होता था, फिर वाटिका चौक पर तो भयंकर जाम लगता फिर आगे दो जगह और जाम की समस्या होती बादशाहपुर और सुभाष चौक. जिसके कारण लोगो को गुरुग्राम से सोहना जाने के लिए लगभग 1 घंटे लग जाते थे. लेकिन अब मात्र 12 मिनट लगेंगे.

मंत्री नितिन गडकरी ने किया उदघाटन

हाल ही में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस एलिवेटेड रोड का शुभारम्भ किया . इस रोड को बनाने में कुल 2000 करोड़ रुपए का खर्च आया है. इसे दो फेज में बनाया गया है. फेज 1 में राजीव चौक से बादशाहपुर तक कम्पलीट किया गया था. जिसकी लम्बाई 9 किलोमीटर है, फिर फेज 2 में बादशाह पुर से सोहना रोड तक इसे पुरे कम्पलीट कर लिया गया. अब यह आम लोगो के लिए भी चालू कर दिया गया है.

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे से भी connected है.

मंत्री नितिन गडकरी ने बताया की इस गुरुग्राम सोहना रोड को दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे से भी जोड़ दिया गया है. अब जयपुर से मुंबई जाने वाले लोगों के लिए गुरुग्राम के जाम में फसना नहीं पड़ेगा. दिल्ली के अलीपुर के पास connected पॉइंट बनाया गया है. राजस्थान जयपुर से आने वाले लोग जिन्हें मुंबई के तरफ जाना है उन्हें अब अलीपुर से कट लेकर दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पकड़ लेना है.

गुरुग्राम सोहना एलिवेटेड रोड के रोड के किनारे साउंड प्रूफ बैरियर लगाये गए है. जिससे आसपास के लोगो को तेजी से गुजरने वाली गाड़ियों के ज्यादा आवाज सुनाई न दें. दूसरी तरफ से आने वाली वाहनों के लाइट रिफ्लेक्सन को कम करने की भी व्यवस्था की गई है.

Exit mobile version