राजधानी पटना में 15 करोड़ की लागत से बनेगी अंडरग्राउंड रास्ता जाम की समस्या होगी खत्म जानिये…

बिहार के लोगों के लिए ये खब्रर बेहद खास खबर है जी हाँ दोस्तों खास कर जो लोग राजधानी पटना में आन जान या रहते है उनके अब उन लोगों के जाम की समस्या होगी खत्म | आपको बता दें कि पैदल चलने वालों के लिए अंडरग्राउंड रास्ता बनेगा। यह रास्ता बुद्ध स्मृति मल्टी पार्किंग से पटना जंक्शन तक अंडरग्राउंड रास्ता तैयार होगा।

बिहार राज्य पुल निर्माण निगम की देखरेख में इस कार्य का निर्माण होना है। इसके निर्माण के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो गई है। छठ पूजा के बाद निगम बोर्ड की होने वाली बैठक में टेंडर प्रोसेस पर निर्णय लिए जाने की संभावना बताई जा रही है।आपको बता दे कि बुद्ध स्मृति मल्टी पार्किंग के पास बनी सड़क के नीचे से खुदाई की जाएगी और फिर नीचे ही नीचे पटना जंक्शन परिसर तक रास्ता बनाया जाएगा। इपीसी मोड़ में बनने वाला अंडरग्राउंड रास्ता 410 मीटर लंबा बनाया जाएगा। इसके निर्माण पर लगभग ₹65 खर्च का अनुमान।

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : राजधानी पटना से दिल्ली के लिए चलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस बीच में कई स्टेशन पर भी रूकेगी जानिये प्लान?

जानकारी के मुताबिक बुद्ध स्मृति मल्टी पार्किंग से पटना जंक्शन तक अंडरग्राउंड रास्ता स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत बनाया जाएगा। नगर विकास व आवास विभाग से इसकी सहमति मिल चुकी है। अब उम्मीद भी है की इसका काम बहुत जल्द चालू भी कर दिया जाएगा | और यह रास्ता पैदल होंगे इसमें कोई लोग अपनी गाड़ी नहीं ले जा सकेंगे इस रास्ता को बनाने का बस मकसद यही है कि लोगों को जाम जैसी समस्या से राहत मिल सके |

पटना जंक्शन फ्लाईओवर से बुद्ध स्मृति पार्क के ऑटो स्टैंड को जोड़े जाने के लिए एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जाएगा। ऑटो स्टैंड के तीसरे व चौथे मंजिल पर वाहनों की पार्किंग के लिए लोग सीधे पहुंच कर इसका उपयोग करेंगे। एलिवेटेड रोड के निर्माण में लगभग ₹15 करोड़ रुपये के खर्च का अनुमान लगाया गया है। बुद्ध मार्ग की तरफ से आने वाले पटना जंक्शन फ्लाईओवर से सीधे ऑटो स्टैंड पहुंच जाएंगे |

यह भी पढ़ें  लोगों का सपना हुआ साकार गाँधी सेतु का चालू हुआ पूर्वी लेन 7 तारीख से दौड़ेगी गाड़िया