Site icon First Bharatiya

बिहार में मैट्रिक पास बच्चे का इंतजार हुआ खत्म 22 जून से इंटर में एडमिशन के लिए होगा ऑनलाइन आवेदन

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 33

बिहार के वैसे छात्र जो इस बार मैट्रिक पास हुए है या पहले भी हुए है और किसी कारण वस्द एडमिशन नहीं ले पाए तो बता दे कि बिहार बोर्ड ने नोटिस जारी कर दिया है इंटर में एडमिशन लेने के लिए ऑनलाइन के लिए दरअसल बिहार बोर्ड ने अपने ऑफिसियल सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर बताया है कि 22 जून से 30 जून तक इंटर में एडमिशन लेने वाले बच्चो का ऑनलाइन किया जाना है |

जी हाँ दोस्तों बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर के लिए नामांकन की तिथि घोषित कर दी है. जारी अधिसूचना के मुताबिक, 22 जून से छात्र नामांकन के लिए आवेदन कर सकेंगे. यह प्रक्रिया 30 जून तक जारी रहेगी.आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. छात्र इसके लिए अपने आप-पास के वसुधा केंद्र पर जाकर या मोबाइल फोन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

बिहार बोर्ड द्वारा 10वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद से ही छात्र-छात्राएं इंटर में नामांकन के लिए इंतजार कर रहे थे. अब छात्र 22 जून से 30 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के दौरान छात्र अपने सुविधा के मुताबिक कॉलेज का चयन कर सकते हैं.

हालांकि, बिहार विधालय परीक्षा समिति की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि छात्र बोर्ड द्वारा जारी सूचना को ध्यान से पढ़कर आवेदन करें. साथ ही एक आवेदन के लिए एक मोबाइल नंबर का ही इस्लेमाल करें ताकि कोई तकनीकी गड़बड़ी ना हो.

वहीं, बिहार विधालय परीक्षा समिति द्वारा इंटर में नामांकन को लेकर तिथि जारी होने के बाद कॉलेज प्रबंधन तैयारी में जुट गए हैं. कॉलेज प्रबंधन अपने स्तर से छात्रों के नामांकन को लेकर तैयारी कर रहे हैं. बोर्ड की तरफ से इंटर में नामांकन प्रक्रिया शुरू करने की तिथि के ऐलान के बाद छात्रों में भी काफी उत्साह दखने को मिल रहा है. छात्र- छात्राएं खुश हैं कि लम्बे इंतजार के बाद उन्हें पहली बार कॉलेज में जाने का मौका मिलेगा.

Exit mobile version