Site icon First Bharatiya

बिहार के इस जिले में बहुत जल्द बनकर तैयार होगा फिल्मसिटी जानिये क्या-क्या मिलेगी सुविधा?

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 48

बिहार में भी होने जा रहा शानदार फिल्मसिटी का निर्माण जी हाँ दोस्तों बिहार के राजगीर स्थित नीमा नामक गाँव में फिल्मसिटी का काम एक बार फिर से टूल पकड़ लिया है | लगभग 20 एकड़ में बनने वाले इस सिटी के लिए जमीन अधिग्रहण का काम पूरा हो गया है।

अब अगले महीने से इसके निर्माण को लेकर काम शुरू हो जायेगा। इसके पूर्व राज्य में नयी फिल्म नीति बनायी जायेगी,ताकि इस नीति पर फिल्म सिटी का विकास हो किया जा सके।बहुत जल्द ही फिल्म नीति बनाने को लेकर काम शुरू हो जायेगा। इसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मुख्य सचिव को निर्देश दिया है।

जब भी सिनेमा की बात आती है तो बिहार इसमें कभी भी पीछे नहीं रहा है। बिहार की धरती से कई शानदार कलाकार निकले हैं, और अभी बिहार की धरती से हर साल कई शानदार कलाकार निकलते रहे हैं। इसी बीच बिहार में लंबे समय से फ़िल्म सिटी का मांग हो रही थी जो अब पूरा होने वाला है।

क्या-क्या होगी सुविधा :

दोस्तों इस फिल्मसिटी में बहुत सारे अत्याधुनिक समान होंगे जिसमें आर्ट गैलरी,लिमेशन,शूटिंग थियेटर, स्टूडियो फैसिलिटी, टोटल प्रोजेक्टर, डिजिटल कैमरा, अत्याधुनिक सुव्यवस्थित लैब, फिल्म स्क्रीनिंग लैब, ग्रीन स्क्रीन स्टूडियो, डिजिटल प्रोजेक्टर, थियेटर आदि सुविधाओं से यह फिल्म स्टूडियो लैस होगा।

Exit mobile version