Site icon First Bharatiya

IPL 2021: आखिरी गेंद पर Dhawal Kulkarni ने की बेईमानी, मुंबई इंडियंस पर भड़के दिग्गज

 मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने शनिवार को खेले गए आईपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की. मुंबई इंडियंस ने आखिरी गेंद पर 219 रनों के लक्ष्य को हासिल किया. पोलार्ड ने आखिरी गेंद पर दो रन लेकर मुंबई को जिता दिया. आखिरी गेंद पर कुछ ऐसा हुआ जिस पर विवाद खड़ा होता नजर आ रहा है.

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने मुंबई इंडियंस की खेल भावना पर सवाल उठाए है. मुंबई इंडियंस को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी. पहली पांच गेंदों पर 14 रन बने और आखिरी गेंद पर जीत के लिए मुंबई इंडियंस को 2 रनों की जरूरत थी, लेकिन चेन्नई के गेंदबाज लुंगी एनगिडी के गेंद डालने से पहले ही नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े धवल कुलकर्णी क्रीज से काफी यार्ड आगे निकल गए. 

पोलार्ड ने जब शॉट खेला, तो कुलकर्णी ने आसानी से दो रन पूरे कर लिए और मुंबई को जीत मिल गई. ब्रैड हॉग ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘पिछली रात आखिरी गेंद पर जीत के लिए दो रनों की जरूरत थी और नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े खिलाड़ी ने इसका फायदा उठाया. क्या यह खेल भावना है?’

पोलार्ड ने मौजूदा सीजन का सबसे तेज अर्धशतक महज 17 गेंद में पूरा करने के अलावा क्रुणाल पंड्या के साथ चौथे विकेट के लिए 41 गेंद में 89 रन की अहम साझेदारी की. मुंबई की सात मैचों में यह चौथी जीत है और टीम प्वाइंट्स टेबल में 8 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. चेन्नई को सात मैचों में दूसरी हार झेलनी पड़ी है और टीम प्वाइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ अभी भी टॉप पर कायम है.

Exit mobile version