सहारा निवेशकों के लिए आज का दिन खासमखास , पटना हाईकोर्ट में पेश होंगे सहारा प्रमुख सुब्रत राय

Sahara India Investors Update News: अगर सहारा में आप भी पैसा निवेश किये है तो आपके लिए ये खबर है बेहद अहम जी हाँ दोस्तों आपको बता दे कि सहारा इंडिया (Sahara India) के निवेशकों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है। आज उनके मामले की पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) में सुनवाई होनी है। इस दौरान सहारा ग्रुप आप कंपनीज के संस्थापक सुब्रत राय (Subrata Roy) स्वयं कोर्ट में मौजूद रहेंगे।

इसके लिए वे पटना पहुंच चुके हैं। सहारा इंडिया के निवेशकों का पैसा लौटाने को लेकर 27 अप्रैल को पटना ‌हाईकोर्ट‌ में सुनवाई हुई थी, जिसमें सुब्रत राय को 11 मई को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया था। लेकिन 11 मई को सुनवाई नहीं हो सकी। अब गुरुवार को सुनवाई होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें  बड़ी खबर : सहारा इंडिया कंपनी ने अपने लेटर के जरिये बताया कहाँ गया निवेशकों के पैसा?

पिछले २७ को हुआ था तारीख :

मालूम हो कि 27 अप्रैल को पटना हाईकोर्ट ने सहारा इंडिया (Sahara India) के विभिन्न स्कीमों में उपभोक्ताओं द्वारा जमा किये पैसे के भुगतान को लेकर सहारा ग्रुप आप कंपनीज के संस्थापक सुब्रतो राय (Subroto Rai) को 11 मई को कोर्ट में हाजिर होने के निर्देश दिया था। सुब्रत राय बुधवार को ही पटना पहुंच गए थे लेकिन किसी वजह से पटना हाईकोर्ट में इस मामले को लेकर सुनवाई नहीं हो सकी थी।

वहीँ आपको बता दूँ कि 27 अप्रैल को पटना हाईकोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान सहारा का पक्ष रखने वाले वरीय अधिवक्ता उमेश प्रसाद सिंह ने कोर्ट के यह बताया था कि कंपनी के ग्राहकों का पैसा वापस करने के लिए कई विकल्प तैयार किए हैं। लेकिन कोर्ट ने दलील को नामंजूर कर दिया था और सुब्रत राय को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया था।

यह भी पढ़ें  राजधानी पटना सहित बिहार के इन प्रमुख शहरों में क्‍या है पेट्रोल और डीजल का ताजा भाव?

जबकि 27 अप्रैल से पहले हुई सुनवाई के दौरान पटना हाईकोर्ट ने सहारा समूह से यह जानकारी देने का निर्देश दिया था कि सहारा इंडिया कंपनी के अलग-अलग स्कीमों में जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा जो निवेशकों द्वारा निवेश किया गया है, उसे किस तरह कंपनी जल्द से जल्द लौटाएगी। कई सालों से कंपनी में पैसा फंसे होने की वजह से निवेशक परेशान हैं।

साभार : दैनिक जागरण