aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 28

Sahara India Investors Update News: अगर सहारा में आप भी पैसा निवेश किये है तो आपके लिए ये खबर है बेहद अहम जी हाँ दोस्तों आपको बता दे कि सहारा इंडिया (Sahara India) के निवेशकों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है। आज उनके मामले की पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) में सुनवाई होनी है। इस दौरान सहारा ग्रुप आप कंपनीज के संस्थापक सुब्रत राय (Subrata Roy) स्वयं कोर्ट में मौजूद रहेंगे।

Also read: करना चाहते है वन्देभारत ट्रेन में यात्रा तो कर ले बुकिंग खाली है सीटें, पटना से अयोध्या के बीच 30 अप्रैल तक मिलेगी वोटिंग जानिये….

इसके लिए वे पटना पहुंच चुके हैं। सहारा इंडिया के निवेशकों का पैसा लौटाने को लेकर 27 अप्रैल को पटना ‌हाईकोर्ट‌ में सुनवाई हुई थी, जिसमें सुब्रत राय को 11 मई को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया था। लेकिन 11 मई को सुनवाई नहीं हो सकी। अब गुरुवार को सुनवाई होने की संभावना है।

Also read: बिहार में एक साथ बनने जा रही कई सारे एक्सप्रेस – वे, चला सकेंगे स्पीड में अपनी कार को जान लीजिये पूरी अपडेट

पिछले २७ को हुआ था तारीख :

Also read: Indian Railway : राजधानी दिल्ली से बिहार के लिए करना चाहते है सफर तो बढ़ गई क्‍लोन ट्रेन की अवधि मिल जायेगी आपको कन्फर्म टिकट, जानिये…

मालूम हो कि 27 अप्रैल को पटना हाईकोर्ट ने सहारा इंडिया (Sahara India) के विभिन्न स्कीमों में उपभोक्ताओं द्वारा जमा किये पैसे के भुगतान को लेकर सहारा ग्रुप आप कंपनीज के संस्थापक सुब्रतो राय (Subroto Rai) को 11 मई को कोर्ट में हाजिर होने के निर्देश दिया था। सुब्रत राय बुधवार को ही पटना पहुंच गए थे लेकिन किसी वजह से पटना हाईकोर्ट में इस मामले को लेकर सुनवाई नहीं हो सकी थी।

Also read: भोजपुरी सुपरस्टार काराकाट से निर्दलीय है मैदान में, कर रहे है रोड शो मांग रहे है लोगों से वोट निकालते है अपनी लम्बी काफिला…

वहीँ आपको बता दूँ कि 27 अप्रैल को पटना हाईकोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान सहारा का पक्ष रखने वाले वरीय अधिवक्ता उमेश प्रसाद सिंह ने कोर्ट के यह बताया था कि कंपनी के ग्राहकों का पैसा वापस करने के लिए कई विकल्प तैयार किए हैं। लेकिन कोर्ट ने दलील को नामंजूर कर दिया था और सुब्रत राय को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया था।

जबकि 27 अप्रैल से पहले हुई सुनवाई के दौरान पटना हाईकोर्ट ने सहारा समूह से यह जानकारी देने का निर्देश दिया था कि सहारा इंडिया कंपनी के अलग-अलग स्कीमों में जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा जो निवेशकों द्वारा निवेश किया गया है, उसे किस तरह कंपनी जल्द से जल्द लौटाएगी। कई सालों से कंपनी में पैसा फंसे होने की वजह से निवेशक परेशान हैं।

साभार : दैनिक जागरण

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...