बड़ी खबर : PACL में 15 हजार तक फंसा है पैसा तो वापस होगा SEBI ने जारी किया नोटिस, जानिये

PACL Chit Fund Refund latest news 2022: दोस्तों चिटफंड कम्पनी PACL से रिफंड के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है | अगर आपका भी पैसा इस कम्पनी में फंसा है तो आप 30 जून तक आवेदन कर सकते है | आवेदन करने के बाद इस कम्पनी में पैसा लगाने वाले लोगों को वापस मिल सकेगा पैसा लेकिन आपको बता दे कि पैसा वापस पाने के लिए आपको कुछ बातों को ध्यान में रखनी होगी | अगर आप ऑफलाइन के द्वारा रिफंड लेना चाहते है तो उसके लिए भी जरूरी है ध्यान में रखना इन बातों को आईये जानते है डिटेल्स में….

यह भी पढ़ें  Sahara India के निवेशकों के लिए खुशखबरी बहुत जल्द मिलेंगे सूद समेत पूरे पैसे, जानिए कैसे होगा वापस?

ध्यान में रखे इस बात को…

PACL निवेशकों को सबसे पहले इस बात को ध्यान में रखना है कि कोई भी व्यक्ति अगर खुद को PACL का एंजेट बताता है तो जरूरी नहीं वो हकीकत में एजेंट ही हो. इसलिए अपने ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स उन्हें भूलकर भी न दें. क्योंकि, ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स सिर्फ SEBI के रजिस्टर्ड पते पर ही स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड डाक से भेजने हैं. ओरिजनल डॉक्युमेंट्स को संभाल कर रखना है. SEBI ने आगाह किया है कि रिफंड के लिए ओरजिनल डॉक्युमेंट्स का होना बहुत जरूरी है. इसलिए जब तक समिति की तरफ से SMS नहीं मिलता, तब तक किसी को भी अपने डॉक्यूमेंट्स नहीं देने हैं.

यह भी पढ़ें  सोनू ने सोनू की सुन ली भाई जी हाँ अभिनेता सोनू सूद करवाएंगे वायरल बॉय सोनू का स्कूल में एडमिशन

ऑरिजनल डॉक्यूमेंट दिखाने पर मिलेगा पैसा
PACL निवेशकों को चाहिए कि पर्ल्स की रसीदों, सर्टिफिकेट और अन्य जरूरी दस्तावेजों को संभालकर रखें. इन दस्तावेजों को किसी को नहीं देना है. रिफंड उन निवेशकों को ही मिलेगा, जिनके पास ओरिजनल डॉक्युमेंट्स होंगे. समिति की तरफ से SMS मिलने पर ही आपको अपने डॉक्यूमेंट्स SEBI के रजिस्टर्ड पते- SEBI Bhawan, Plot No.C4-A, ‘G’ Block, Bandra-Kurla Complex,Bandra (East), Mumbai –400051 पर भेजने होंगे. अगर आप इन्हें किसी और को सौंप देते हैं, तो आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है.

चेक करते रहें SEBI की अधिकारिक वेबसाइट :

सभी नई जानकारी के लिए समय समय पर सेबी की वेबसाइट को चेक करते रहिए. कोई भी सूचना प्रमाणिक स्रोत से ही लीजिए. व्हाट्सऐप और सोशल मीडिया पर आने वाले हर बात को आंख बंद करके न मानिए. एजेंटों के संपर्क में रहिए और उनकी मदद लीजिए, लेकिन उन्हें अपने डॉक्युमेंट न दीजिए. किसी भी संदेह की स्थिति में SEBI से शिकायत कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें  Sahara India : सहारा के ग्राहकों को कब मिलेगा पैसा? सहारा ने जारी किया बड़ा बयान जानिये....

कौन से दस्तावेज देने हैं?

PACL सर्टिफिकेट की कॉपी
PACL की रसीदें (यदि हों तो)
PAN Card की कॉपी
पासपोर्ट फोटो-1
कैंसिल चैक
बैंकर का प्रमाणपत्र