रवींद्र जडेजा के पास ‘डबल धमाल’ करने का मौका, तोड़ सकते हैं केएल राहुल का रिकॉर्ड

टीम इंडिया श्रीलंका का टेस्ट सीरीज में पूरी तरह 2-0 से सफाया करना चाहेगी. इस टेस्ट सीरीज को 2-0 से जीतने के लिए टीम इंडिया के नए टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. दूसरा टेस्ट मुकाबला बेंगलुरु में कल यानी 12 मार्च से दोपहर 2 बजे से शुरू होगा. ये टेस्ट मैच डे नाइट फॉर्मेट में होगा, जो पिंक बॉल से खेला जाएगा. पहला टेस्ट मैच भारत ने पारी और 222 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली थी. अब भारत दूसरे टेस्ट मैच को भी जीतकर टेस्ट सीरीज में श्रीलंका (Sri Lanka) का पूरी तरह 2-0 से सफाया करना चाहता है. इस मैच में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें  लगातार चौथी सीरीज जीतने के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने दी बड़ी बयान !

2 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकत हैं जडेजा

भारत और श्रीलंका के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. दुनिया के वर्ल्ड के नंबर 1 ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने अब तक खेले 58 टेस्ट मैचों में 241 विकेट झटके हैं. अगर वो श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैचों में 9 विकेट और हासिल कर लेते हैं, तो वह कई दिग्गजों को पीछे छोड़ सकते हैं. जडेजा भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में बीएस चंद्रशेखर को पीछे छोड़ सकते हैं. चंद्रशेखर ने 58 टेस्ट मैचों में 242 विकेट अपने नाम किए हैं.

केएल राहुल को छोड़ सकते हैं पीछे

पिछले कुछ सालों में रवींद्र जडेजा ने अपने खेल से सभी का दिल जीता है. उन्होंने अपनी बैटिंग से बड़े से बड़े गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो कहीं भी रन बना सकें. जडेजा के पास टेस्ट मैचों में 2500 रन पूरे करने का भी मौका है. उन्होंने अब तक खेले 58 टेस्ट मैचों में 2370 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 17 अर्धशतक लगाए हैं. अगर वे बेंगलुरु टेस्ट में 130 रन बना लेते हैं तो यह मुकाम हासिल कर लेंगे. वे केएल राहुल के सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं. राहुल ने 43 मैचों में 2547 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें  Jasprit Bumrah के उप कप्तान बनने पर उठे सवाल, ये 2 प्लेयर थे असली हकदार?

पहले मैच में जडेजा ने दिलाई थी जीत

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को एक धाकड़ ऑलराउंडर मिला है, जिससे सभी टीमें खौफ खाती हैं. जी हां हम बात कर रहे हैं, रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की. जडेजा कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर खिलाड़ी हैं. वह अपना ओवर बहुत ही जल्दी खत्म कर देते हैं, जिससे उनकी गेंदों को बल्लेबाज समझ नहीं पाते हैं और जल्दी आउट हो जाते हैं. निचले क्रम पर आकर वह खतरनाक बैटिंग करने में भी माहिर खिलाड़ी हैं. फिल्डिंग में भी वह बहुत ही बड़े महारथी हैं, वह विकेट पर ऐसे गेंद फेंकते हैं, जैसे कोई निशानेबाज निशाना लगा रहा हो. उनकी बल्लेबाजी से विरोधी टीमों के गेंदबाज खौफ खाते हैं, इसका नजारा श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में देख चुके हैं. उन्होंने नाबाद 175 रनों की पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें  IND vs SA: दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया में होंगे ये 3 बड़े बदलाव, इन खिलाड़ियों का प्लेइंग-11 से निकलना तय!