यह एग्जिट पोल में झुलसता दिख रहा है कमल, गठबंधन की बन रही सरकार जानिए पूरी रिपोर्ट….

उत्तरप्रदेश में सभी सीटों पर मतदान की प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है | आप कह सकते है कि जनता ने अपना फैसला दे दिया है अब उसको 10 मार्च को पढ़ा जाएगा की इस बार जनता ने किस पार्टी के ऊपर विशवास जताया है | लेकिन अभी से सभी टीवी चैनल अपनी-अपनी अलग-अलग एग्जिट पोल दिखा रहे है आधे से अधिक टीवी चैनल के एग्जिट पोल के मुताबिक up में बीजेपी प्रचंड बहुमत से अपना सरकार बनाती नजर आ रही है,लेकिन एक एग्जिट पोल ऐसा भी है जो भाजपा समर्थकों की धड़कनें बढ़ा रहा है |

यूपी में ‘साइकिल’ दौड़ेगी सबसे तेज?

देशबंधु ने अपने एग्जिट पोल (Deshbandhu Exit Poll) में उत्तर प्रदेश में बड़े उलटफेर की बात कही है. इस एग्जिट पोल की मानें तो भारतीय जनता पार्टी (BJP) यूपी में 150 सीटों तक सिमटती दिख रही है. वहीं, समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) 244 सीटें तक जीत सकती है. दूसरे एग्जिट पोल की तरह देशबंधु ने भी बसपा और कांग्रेस के प्रदर्शन के खराब रहने की आशंका जताई है. यानी प्रियंका गांधी को मैदान में उतारने का कांग्रेस को खास फायदा शायद न मिले.

यह भी पढ़ें  बिहार संपर्क क्रांति-गरीब रथ समेत इस रूट की 48 ट्रेनें रद्द रेलवे ने जारी की लिस्ट देखिये

Punjab में भी ‘कमल’ न खिलने के आसार

देशबंधु के एग्जिट पोल के मुताबिक, पंजाब में कांग्रेस की सत्ता में वापसी हो सकती है. पार्टी को 62 से 68 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं, तमाम दूसरे एग्जिट पोल में जिस आम आदमी पार्टी को लीड रोल में दिखाया गया है, वो इस एग्जिट पोल में 17-23 सीटें जीतती दिख रही है. भाजपा का हाल यहां खराब रहने का अनुमान लगाया गया है. उसे 2 से 8 सीटें मिलने की बात कही गई है. गौरतलब है कि 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव कराए गए हैं. उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव हुए हैं. इन चुनावों के नतीजे 10 मार्च यानी गुरुवार को आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें  भारतीय रेल में सफ़र करते समय ले गए अधिक समान तो पड़ सकता है आपके जेब पर असर जाने नियम?

साभार :- Zee News