बिहार : बिहार के इन 15 जिलों में बारिश का पूर्वानुमान बढ़ेगी कनकनी छाया रहेगा कोहरा !

बिहार : बिहार में पश्चिमी विक्षाेभ के दस्तक देने से पटना समेत बिहार के 15 जिलाें के माैसम का मिजाज बदल गया। पटना में बुधवार की सुबह कुहासा छाने के बाद आकाश साफ हुआ, पर पुरवैया हवा चलने से आकाश बादलाें से घिर गया। पटना समेत कई इलाकाें में बुधवार काे बूंदाबांदी और हल्की बारिश भी हुई।

इन 15 जिलों का पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है | बता दे की बिहार में गुरुवार काे राजधानी पटना, गया, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, सुपाैल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार में कहीं-कहीं हल्की बारिश ताे कहीं बूंदाबांदी हाेने की संभावना है। इस दाैरान बादल छाए रहेंगे। बादलाें की गरज या बिजली की चमक नहीं हाेगी।

यह भी पढ़ें  Bihar Holi special train: दिल्ली से पटना एवं बरौनी, अमृतसर से पटना व बनमनखी के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखें पूरी लिस्ट...

बताया गया है की बिहार के पशिचमी हिस्से में अगले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में काेई खास बदलाव नहीं हाेगा। उसके बाद अगले तीन-चार दिनाें तक न्यूनतम तापमान 3 से 4 डिग्री गिरेगा। पछुआ हवा चलने लगी जिससे कनकनी बढ़ेगी। 11 फरवरी से माैसम शुष्क रहेगा।

यानी बारिश नहीं हाेगी। बुधवार काे अररिया और पुपरी सबसे सर्द रहा। दाेनाें स्थानाें का न्यूनतम पारा 9.2 डिग्री दर्ज किया गया। पटना का न्यूनतम पारा 2.2 डिग्री बढ़कर 11.2 डिग्री दर्ज किया गया। जम्मू का न्यूनतम पारा 10.6 डिग्री दर्ज किया गया। अररिया समेत 11 जिले जम्मू से सर्द रहे।

पटना का अधिकतम पारे में मामूली इजाफा हुआ और 23.4 डिग्री रहा। वहीं भागलपुर का अधिकतम पारा 23.7, गया का 24 और पूर्णिया का अधिकतम पारा 23.5 डिग्री रहा। पूसा और मुजफ्फरपुर का अधिकतम पारा सबसे कम 22 डिग्री रहा।

यह भी पढ़ें  बिहार : पेट्रोल और डीजल के दामों में भारी गिरावट, जानें बिहार के अलग-अलग जगहों की ताजा भाव?