Site icon First Bharatiya

उधर नीतीश मीटिंग कर रहे थे इधर अस्पताल ने टांग दिया नोटिस: ऑक्सीजन नहीं है पेशेंट को कहीं और ले जायें

AddText 04 26 09.59.10

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिस वक्त कोरोना पर मीटिंग करने के बाद शहर में भ्रमण कर रहे थे उसी वक्त पटना के एक और अस्पताल ने अपने गेट पर नोटिस टांग दिया. हम ऑक्सीजन की व्यवस्था कर पाने में असमर्थ हैं, आपके जो भी पेशेंट हमारे यहां भर्ती हैं उन्हें कहीं और ले जायें. पटना के किसी अस्पताल में न बेड खाली है और ना ही ऑक्सीजन है. मरीजों के सामने तड़प तड़प कर जान देने के अलावा कोई औऱ रास्ता नहीं बचा है.

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

पटना के सगुना मोड़ स्थित एक अस्पताल ने सोमवार की शाम अपने गेट पर नोटिस लगा दिया है. नोटिस में लिखा है“मरीज के परिजन से अनुरोध किया जा रहा है कि ऑक्सीजन सप्लाई दिन पर दिन कठिन होता जा रहा है. ऑक्सीजन सप्लायर चाह कर भी सप्लाई नहीं कर पा रहे हैं.

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

अस्पताल में ऑक्सीजन काफी कम बच गया है. समस्या विकराल हो गया है. बहुत दुख के साथ लिखना पड़ रहा है कि अब हम मरीजों की सेवा करने में असमर्थ हैं. अतः आप सभी से अनुरोध है कि समय रहते अपना इंतजाम कहीं और कर लें.”

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

अस्पताल गेट पर टंगे नोटिस को देख कर मरीजों के परिजनों में बेचैनी फैल गयी. उन्होंने अस्पताल प्रशासन से गुहार लगानी शुरू की लेकिन हॉस्पीटल ने हाथ खड़े कर दिये हैं. उनके मुताबिक लगातार सरकार के सामने गुहार लगाने के बावजूद ऑक्सीजन का उपाय नहीं हो रहा है. ऐसे में मरीजों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है कि वे अपने पेशेंट को कहीं और ले जायें.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

ये वाकया ठीक उसी समय हुआ जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना पर मीटिंग करने के बाद शहर का भ्रमण कर रहे थे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे कि वे ऑक्सीजन सप्लाई सुनिश्चित करें. लेकिन पटना के किसी सरकारी या निजी अस्पताल में जरूरत के मुताबिक ऑक्सीजन नहीं है.

सरकार के कोविड डेडिकेटेड अस्पताल NMCH में कल से लगातार ऑक्सीजन का भीषण संकट बना हुआ है. IGIMS की भी वही स्थिति है. उधर पटना के एक निजी अस्पताल में ऑक्सीजन संकट के कारण रविवार की रात चार मरीजों की मौत हो गयी.

हैरत की बात ये है कि इसके बावजूद सरकार ये मानने को तैयार नहीं है कि ऑक्सीजन की कमी है. सरकार लगातार ये दावे कर रही है कि ऑक्सीजन का प्रबंध किया जा रहा है. उधर ऑक्सीजन के अभाव में ताबड़तोड़ मरीजों की मौत हो रही है.

Exit mobile version