Site icon First Bharatiya

पिता की जान बचाने के लिए बेटे ने मां का मंगलसूत्र रखा गिरवी, 20 हजार देकर खरीदा ऑक्सीजन सिलिंडर

1619440399950

बिहार में लोगों को कोरोना संक्रमण के दौरान कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. खास कर ऑक्सीजन को लेकर झकझोर देने वाली तस्वीरें भी सामने आ रही है. पिता की जान बचाने के लिए सुलतानगंज के एक युवक को अपनी मां का मंगलसूत्र तक गिरवी रखना पड़ा. बदले में मिले पैसे से ब्लैक में 20 हजार रुपये में ऑक्सीजन सिलिंडर खरीदा.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

युवक ने बताया कि पिता गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. उनमें कोरोना का लक्षण नहीं है. उनका इलाज दिल्ली से चल रहा है. कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद उन्हें दिल्ली से घर लेकर आ गए.  यहीं पर उनका इलाज चल रहा है. गंभीर हालत होने पर डॉक्टर ने ऑक्सीजन लगाने की सलाह दी. हरल जगह ऑक्सीजन सिलिंडर के लिए गुहार लगायी लेकिन किसी ने मदद नहीं की.

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

तीन दिनों तक भटकते रहने के बाद अकबरनगर में एक व्यक्ति के पास ऑक्सीजन सिलिंडर होने की जानकारी मिली. संपर्क करने पर उसने 20 हजार रुपये की मांग की. दस हजार रुपये पास में थे. उस व्यक्ति को अपनी हालत के बारे में बताते हुए 10 हजार में ऑक्सीजन सिलिंडर देने की मिन्नत की, लेकिन वह तैयार नहीं हुआ. से में मजबूरन मां ने मंगलसूत्र बेचने की बात कही.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

युवक फफक कर रोते हुए कहा कि न चाहते हुए भी मां का मंगलसूत्र लेकर अकबरनगर बाजार में कई दुकनदारों के पास गया, लेकिन किसी ने नहीं लिया. काफी भटकने के बाद एक दुकानदार ने गिरवी रख कर उसे 10 हजार रुपये दिये.

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

युवक ने तब 20 हजार रुपये चुका कर युवक ने ऑक्सीजन सिलिंडर खरीदा. बता दें कि कोरोन के बढ़ते संक्रमण के कारण अकबरनगर के आॅक्सीजन प्लांट में रोजाना लोगों की भीड़ जुट रही है. प्लांट के मैनेजर ने बताया कि सरकारी नियमों का पालन किया जा रहा. प्राइवेट लोगों को ऑक्सीजन देना मुश्किल है.

Exit mobile version