रोहित शर्मा के आते ही खत्म हो जाएगा कोहली के इस खास खिलाड़ी का करियर जानिये कौन है वो?

भारत कुछ दिन पहले साऊथ अफ्रीका से मैच खेलकर आया है बता दे की भारत का साऊथ अफ्रीका की सफ़र उतना अच्छा नहीं रहा भारत को साऊथ अफ्रीका में करारी हार की सामना करनी पड़ी | इस सीरीज के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की एक बार फिर से टीम में वापसी हो रही है.

बता दें कि रोहित साउथ अफ्रीका दौरे पर चोट के चलते बाहर हो गए थे. बता दें कि जब से रोहित टीम के कप्तान बने हैं तभी से एक खिलाड़ी का पूरी तरह पत्ता कट चुका है. इस खिलाड़ी को विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी कप्तानी में मौका दिया था, लेकिन रोहित ने आते ही बाहर कर दिया. अब इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में भी मौका नहीं दिया गया.

यह भी पढ़ें  क्रिकेट के इतिहास में वनडे में कभी OUT ही नहीं हो पाए ये 3 भारतीय खिलाड़ी, जानिये कौन है वह खिलाड़ी

जब से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम के कप्तान बने हैं तभी से कुछ खिलाड़ी टीम के अंदर-बाहर जरूर हुए हैं. इन्हीं में एक नाम स्टार स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) का भी है. मिस्ट्री स्पिनर के रूप में आईपीएल से पूरी दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाले वरुण को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चुना गया था. लेकिन फिर रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. अब ये खिलाड़ी पिछली तीन सीरीज से टीम से बाहर ही बैठा है.

रोहित शर्मा की हुई टीम में वापसी

सुपरस्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने चोट से उबरते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में वापसी की है. साउथ अफ्रीका दौरे से वह बाहर थे. घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है. दीपक हुड्डा, रवि विश्वनोई और कुलदीप यादव की वापसी हुई है. इन प्लेयर्स के दम पर भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ कमाल कर सकती है |

यह भी पढ़ें  विराट की टीम में वापसी होते ही इस प्लेयर की होगी एंट्री? गोली की रफ्तार से करता है गेंदबाजी जानिये....

भारतीय वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान