Site icon First Bharatiya

बिहार में नहीं कम रहा सर्दी का सितम, आज इन जिलो में बारिश होने की आशंका गिरेगी ओला

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 62

बिहार में सर्दी थमने का नाम नहीं ले रहा है | बता दे की पिछले चार दिन से कनकनी और कोल्ड डे झेल रहे जिलों में अब बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर 21, 22 , 23 और 24 जनवरी को कई जिलों में बारिश, मेघ गर्जन और ओलावृष्टि की आशंका जतायी है। जानकारी के लिए आपको बता दे की मध्य प्रदेश की ओर चक्रवातीय स्थिति बनने और उसके एक-दो दिनों में बिहार की ओर बढ़ने से बारिश की स्थिति बनेगी।

अगले दो तीन दिन कैसी रहेगी स्थिति?

21 जनवरी को बिहार के 11 जिलों में आंशिक बारिश का अलर्ट है। इन जिलों में पश्चिमी चंपारण पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज, बक्सर, आरा, अरवल, रोहतास, भभुआ और औरंगाबाद में हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं, 22 और 23 को पटना समेत सूबे के ज्यादातर हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है। इन सभी जिलों में ओला गिरने और गरज-तड़क के साथ बिजली गिरने का भी अलर्ट है। 

25 जनवरी के बाद सुधर सकती है मौसम का हाल

मौसम विज्ञानियों के अनुसार 25 जनवरी के बाद मौसम में सुधार का पूर्वानुमान है। गुरुवार को हल्की धूप निकलने के बाद भी लोगों को खास राहत नहीं मिली। पटना समेत 19 जिलों में पारा सामान्य से काफी नीचे रहा। इन जगहों पर न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे दर्ज किया गया। पटना समेत गया, भागलपुर , पूर्णिया, छपरा, मोतिहारी, दरभंगा, फारबिसगंज में कोल्ड-डे की स्थिति बनी रही। कोहरे की सघनता बढऩे से पटना समेत गया एवं वाल्मीकि नगर में सबसे कम दृश्यता दर्ज की गई।

इन 13 जिले का पारा 10 से नीचे

सूबे के 13 जिलों में रात काफी सर्द रही और न्यूनतम तापमान दस डिग्री से भी नीचे रहा। इनमें गया का न्यूनतम पारा 4.6 डिग्री रहा। इसके अलावा औरंगाबाद में 5.1, नवादा का 6.1, नालंदा का 6.5, पटना का 6.6 डिग्री, बक्सर का 7.5 डिग्री, बांका का 8.1 डिग्री, भागलपुर का 8.9 डिग्री, बेगूसराय का 9.6 डिग्री, पूर्णिया का 9.8 डिग्री जबकि अररिया, मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी का न्यूनतम पारा 9.9 डिग्री दर्ज किया गया।

Exit mobile version