LIC की ये योजना है बेहद शानदार, रोज 8 रुपये का निवेश दिला सकता है 17 लाख

अगर आप भी कुछ निवेश करके अच्छा रिटर्न चाहते है तो आपके लिए ये खबर जरूरी है | जी हाँ दोस्तों ! एक अच्छा निवेश एक अच्छा रिटर्न लेकर आता है। कई बार अपने आने वाले कल को सुरक्षित रखने के लिए कई लोग निवेश करने के तमाम विकल्पों की तलाश करते हैं। वही कुछ व्यक्ति अपने पैसों को फिक्स्ड डिपॉजिट में जमा करते हैं, तो कुछ लोग उसको शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करते हैं। आपको बता दे की अगर आप भी सुरक्षित निवेश के साथ लखपति बनाना चाहते हैं |

तो एलआईसी (Life Insurance Corporation) की Policy आपके लिए सबसे बेहतर होगी. अगर आपने अबतक एलआईसी की किसी योजना में निवेश नहीं किया है तो हम आपको एक ऐसी योजना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें निवेश करके आप लखपति बन सकते हैं। एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी आपके लिए बेस्ट हो सकती है और वो इसलिए कि इसमें आपको ज्यादा निवेश करने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें  BSNL अपनाओ का दिखने लगा असर, धड़ल्ले से नंबर हो रहे हैं बीएसएनएल में पोर्ट

आपको बता दे की एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी एक नॉन-लिंक्ड योजना 936 है, यानी यह स्टॉक पर निर्भर नहीं होती है और यही वजह है कि ऐसी योजनाएं सुरक्षित मानी जाती हैं। अब बात करें इस पॉलिसी में निवेश की तो आप प्रति महीने 233 रुपये यानी रोजाना आठ रुपये से भी कम निवेश करके मैच्योरिटी पर 17 लाख रुपये पा सकते हैं।

इस योजना की खास बात ये है कि इसमें निवेश की न्यूनतम उम्र मात्र आठ साल है, यानी किसी नाबालिग के लिए भी यह पॉलिसी ली जा सकती है। वहीं, इसमें निवेश के लिए अधिकतम उम्र 59 साल है।पॉलिसी टर्म 16 से 25 साल की अवधि के लिए लिया जा सकता है। एलआईसी के मुताबिक, अगर कोई व्यक्ति 21 साल के लिए पॉलिसी टर्म चुनता है तो इसके लिए उसकी उम्र पॉलिसी लेते समय 54 साल से कम होनी चाहिए। वहीं, 25 साल के पॉलिसी टर्म के लिए व्यक्ति की उम्र सीमा 50 साल है।

यह भी पढ़ें  LIC का शानदार प्लान बस 4 साल प्रीमियम देकर पाएं 1 करोड़ रुपये का फायदा, जानिये पूरी डिटेल्स…

क्या है इस policy की खासियत?

  • LIC की जीवन लाभ (LIC Jeevan Labh Plan feature) पॉलिसी मुनाफा और सुरक्षा दोनों ही देती है.
  • इस Policy को 8 से 59 साल की उम्र के लोग आसानी से ले सकते हैं.
  • 16 से 25 साल तक Policy का टर्म लिया जा सकता है.
  • कम से कम 2 लाख रुपये का सम एश्योर्ड लेना होगा.
  • इसमें अधिकतम राशी की कोई सीमा नहीं है.
  • 3 साल तक प्रीमियम भरने पर लोन की सुविधा भी मिलती है.
  • प्रीमियम पर टैक्स छूट और Policy धारक की मृत्यु पर नॉमिनी को बीमित रकम और बोनस के लाभ मिलते हैं.