aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 21

भारत के अलग-अलग शहरों में पिछले कुछ दिनों से पहले की अपेक्षा अधिक हो गयी है | ऐसे में लोग पेट्रोल डीजल से के बढ़ते दाम से परेशान होकर सभी लोग इलेक्ट्रिक की और शिफ्ट होते जा रहें है बता दे की एल्क्ट्रिक बाइक भी मार्केट में पहले की अपेक्षा बहुत फ़ैल चुकी है | आपको बता दे की भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Hero Splendor का EV conversion kit भी लॉन्च कर दिया गया है, जो कि यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है।

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

बता दे की जो लोग हीरो स्प्लेंडर खरीदने वाले हैं और पेट्रोल का खर्च बचाना चाहते हैं, उनके लिए अब विकल्प है कि वह अपनी फेवरेट बाइक में इलेक्ट्रिक किट लगाकर पैसे बचा सकते हैं। खास बात यह है की इस इलेक्ट्रिक किट के इस्तेमाल की RTO से मंजूरी भी मिल गई है। महाराष्ट्र के ठाणे स्थित EV स्टार्टअप कंपनी GoGoA1 ने लॉन्च ही है, जिसकी कीमत 35,000 रुपये है। इसके साथ आपको 6300 रुपये जीएसटी के लगेंगे।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

बताया जा रहा है की इसके साथ आपको बैटरी कॉस्ट अलग से देना होगा। खास बात यह है की कुल मिलाकर ईवी कनवर्जन किट और बैटरी का खर्च 95,000 रुपये हो जाएगा। इसके बाद हीरो स्प्लेंडर आप कितने में खरीदते हैं, वो अलग। ऐसे में हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक की कीमत इलेक्ट्रिक किट के साथ अच्छी खासी पड़ जाएगी। इस इलेक्ट्रिक किट पर 3 साल की वॉरंटी दी जा रही है।

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

वहीं, GoGoA1 का दावा है कि इसे सिंगल चार्ज में 151 किलोमीटर तक चला सकते हैं। आपको बता दें कि फिलहाल भारत में पॉपुलर कंपनियों ने वैसी इलेक्ट्रिक बाइक्स लॉन्च नहीं की है, जिसके फॉसिल फ्यूल वेरिएंट की बंपर बिक्री हो रही हो। ऐसे में लोगों के सामने स्टार्ट अब कंपनी GoGoA1 ने विकल्प रखा है, जो कि खासा खर्चीला है।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...