aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb2510 2

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री को उम्मीद है विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस बार दक्षिण अफ्रीका में इतिहास रचेगी। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका को उसकी धरती पर हराना कभी आसान नहीं रहा, लेकिन कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम रविवार से शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में जीत दर्ज करने का माद्दा रखती है। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में अबतक एक बार भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई और पूर्व कोच का मानना है कि कोहली एंड कंपनी के पास इतिहास रचने के लिए इससे बेहतर और कोई मौका नहीं हो सकता। 

कोहली है शानदार कप्तान :

शास्त्री ने कहा कि वह हमेशा से टीम इंडिया का समर्थन करते रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। उन्होंने कहा- यह भारतीय टीम के लिए अपनी मजबूती सिद्ध करने का सही अवसर है। विराट कोहली एक शानदार कप्तान हैं और उनके पास टैलेंटेड टीम मौजूद है। शास्त्री ने इस साल टी-20 विश्व कप के बाद कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। उनकी देखरेख में टीम इंडिया ने नई उपलब्धियां हासिल कीं, लेकिन टीम कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी।

रवि शास्त्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा की ‘भारतीय टीम के पास अपनी काबिलियत साबित करने का इससे बेहतर समय और कोई नहीं हो सकता। विराट (कोहली) बेहतरीन कप्तान हैं और उनके पास एक प्रतिभाशाली टीम है। दक्षिण अफ्रीका में हम अभी तक सीरीज नहीं जीत पाए हैं। यह याद रखना जरूरी है कि दक्षिण अफ्रीका को उसकी धरती पर हराना कभी आसान नहीं रहा है। लेकिन हमारे पास पर्याप्त संसाधन हैं। हमेशा की तरह भारतीय टीम को मेरा पूरा सपोर्ट रहेगा।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...