किंग कोहली भी अब नहीं बचा पायेंगे पांड्या का करियर, चयनकर्ताओं को मिला बेहतर आलराउंडर ! जाने कौन ?

हार्दिक पांड्या पिछले कुछ समय तक दुनिया के सबसे तगड़े ऑलराउंडर्स में से एक माने जाते थे. तेज तर्रार बल्लेबाजी करने के अलावा ये खिलाड़ी गेंदबाजी में भी कुछ अहम विकेट निकाल कर देता था. लेकिन कुछ महीनों से ये खिलाड़ी एकदम लय में नहीं है. गेंदबाजी तो हार्दिक कर ही नहीं रहे लेकिन बल्लेबाजी में भी वो टीम की कमजोरी बनते जा रहे हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड दौरे के बाद साउथ अफ्रीका टूर से भी उनका ड्रॉप होना लगभग तय है |

टीम इंडिया को मिला पांड्या का विकल्प :

ऐसे में एक घातक ऑलराउंडर ऐसा है जो Hardik Pandya की जगह ले सकता है। भारत को आईपीएल से वेंकटेश अय्यर के रूप में एक और बेहतरीन ऑलराउंडर मिल गया है। केकेआर के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने दूसरे हाफ में सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। अय्यर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के अलावा गजब की बॉलिंग में भी माहिर हैं। वो ताबड़तोड़ शॉट्स खेलने के अलावा विकेट टेकर भी हैं। 

यह भी पढ़ें  ind vs sa : टीम इंडिया ने की मैच में वापसी, पुजारा-रहाणे ने लगाई तूफानी अर्धशतक

आईपीएल में मचाया था धमाल :

आईपीएल 2021 में वेंकटेश अय्यर ने 10 मैचों में 128.47 के स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने 4 अर्धशतक भी थोक थे। दाएं हाथ का यह फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर बतौर गेंदबाज भी टी20 में शानदार है। वेंकटेश अय्यर ओवरऑल टी20 क्रिकेट के 48 मैचों में 24 विकेट ले चुके हैं। वेंकटेश अय्यर 10 फर्स्ट क्लास मैचों में 7 और 24 लिस्ट ए मैच में 5.50 की इकोनॉमी से 10 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने अपने कैरियर के शुरुआत में ही दिखा दिया है कि वे हार्दिक पंड्या के अच्छे विकल्प हो सकते हैं।