बड़ी खबर : किसी भी हाल में नीलामी से पहले इन 3 खिलाड़ियों को अपने टीम में शामिल करेगी लखनऊ की टीम जाने कौन है वो….

अब होने वाले आगामी मैच 2022 में उसका प्रक्रिया बहुत जोर-शोर से चल रही है | आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले सभी आठ टीमों ने अपने रीटने किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। कुल 27 खिलाड़ियों को रीटेन किया गया है और सभी टीमों के कई अहम खिलाड़ी नीलामी के लिए पूल में शामिल हो चुके हैं। आईपीएल की दो नई टीमें इनमें से तीन-तीन खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकती हैं, जिसमें अधिकतम दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी हो सकता है। लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें इन तीन खिलाड़ियों में ही अपना कप्तान ढूंढ़ने की कोशिश करेंगी। 

१ kl राहुल

एक अंग्रेजी वेबसाइट की माने तो लखनऊ की फ्रेंचाइजी केएल राहुल को अपनी टीम का कप्तान बनाने के लिए लंबे समय से संपर्क कर रही है। जिसके कारण केएल राहुल पर अनुबंध में होते हुए दूसरी टीम के साथ संपर्क के आरोप भी लगा था। साथ ही बैन की बात की जा रही है। लखनऊ की टीम ने केएल राहुल को आईपीएल के इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी रकम का ऑफर दिया है। इसलिए ये कहा जा सकता है कि केएल राहुल आईपीएल 2022 के सीजन में लखनऊ की तरफ से बल्लेबाजी और कप्तानी के रोल में नजर आयेंगे।

यह भी पढ़ें  बिहार के राजगीर में बन रहे क्रिकेट स्टेडियम का 16 साल में आधा काम हुआ पूरा

२. राशिद खान

अफगानिस्तान के स्पिनर और विश्व के खतरनाक गेंदबाज रशीद खान भी लखनऊ की टीम में दिखाई दे सकते है। हैदराबाद फ्रेंचाइजी के मुताबिक रशीद खान को पिछले आईपीएल ऑक्शन में 9 करोड़ की कीमत के साथ खरीदा गया था। लेकिन इस बार रशीद को ऑक्शन में ज्यादा कमाई नजर आ रही थी। इसलिए उन्होंने ऑक्शन का रुख किया है।

३. डेविड वार्नर :-

हैदराबाद की टीम को 2016 में आईपीएल खिताब दिलाने वाले वार्नर टीम को छोड़कर ऑक्शन का रुख कर चुके है। वार्नर के कप्तान के साथ ही साथ एक शानदार सलामी बल्लेबाज भी है। इसलिए लखनऊ की टीम केएल राहुल के साथ उप कप्तान के तौर कर ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी को टीम से जोड़ सकती है। डेविड वार्नर आईपीएल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज हैं।

यह भी पढ़ें  IND vs SL: विराट कोहली ने 100वें टेस्ट में रचा इतिहास, बना डाला रिकॉर्ड सबसे तेज 8 हजार रन बनाने वाले बने 5वें भारतीय बने

और इस खिलाड़ी पर भी रखेंगी नज़र :-

इन तीन खिलाड़ियों के अलावा हर्षल पटेल, अवेश खान, फाफ डुप्लेसिस, मोहम्मद शमी, कगिसो रबादा, शिखर धवन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, टेंट बोल्ट और जेसन रॉय जैसे खिलाड़ियों पर भी इन दोनों फ्रेंचाइजी की नजर रहेगी। 

अहमदाबाद का निशाने पर है ये खिलाड़ी :-

हर्षल पटेल, अवेश खान, फाफ डुप्लेसिस, मोहम्मद शमी, कगिसो रबादा, शिखर धवन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, टेंट बोल्ट और जेसन रॉय पर भी अहमदाबाद की टीम विचार करेगी। हालांकि वार्नर के अलावा किसी विदेशी खिलाड़ी को मौका मिलने की संभावना कम है, लेकिन चहल की जगह पर किसी युवा खिलाड़ी मोहम्मद शमी को यह टीम अपने साथ जोड़ सकती है। 

यह भी पढ़ें  अगले टेस्ट में कोहली को वापस आते ही इस खिलाड़ी का हो सकता है एंट्री, लंबे समय से बैठा टीम से बाहर...