Site icon First Bharatiya

अब पटना में जाम की समस्या होगी खत्म बनेंगे नए फोरलेन ब्रिज बिना जाम सीधा पंहुचीयेगा पटना एम्स

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 20

बिहार : सभी लोग जाम के समस्या से अक्सर परेशान रहते है | पटना में अब ये समस्या को खत्म करने की पहल की जा रही है | बता दे की बिहार के गंगा नदी पर नए फ़ोरलेन पूल के निर्माण होने का रास्ता साफ़ हो गया है। केंद्र सरकार ने इसके लिए अपनी मंजूरी दे दी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी एवं बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के मुलाक़ात में इस योजना पर सहमति बन गई है।

दरअसल यह नया फोरलेन बिहार की राजधानी पटना से बीघा से सारण और वैशाली जिले की सीमा पर सोनपुर के बीचो बीच रेलवे द्वारा निर्मित पुल के समानांतर एक और पूल बनाया जाएगा, जो चार लेन सड़क से लैस होगा। बता दे की बिहार की राजधानी पटना में गंगा नदी पर फिलहाल दो पूल है पहला गांधी सेतु और दूसरा जेपी सेतु , तीसरा गांधी सेतु के समानांतर एक और पूल बनाया जा रहा है, जिसका निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। जेपी सेतु के समांतर गंगा नदी पर यह चौथा पुल के निर्माण कार्य के लिए केंद्र ने मंजूरी दी है। कयास लगाया जा रहा है की इस पुल के निर्माण से लोगों को जाम से मुक्ति मिल सकेगी |

जानकारी के लिए बता दे की इस नए पूल के निर्माण का सबसे बड़ा फ़ायदा बिहार के गोपालगंज, सिवान, छपरा, सारण, सोनपुर, मोतिहारी, बेतिया, मुज़फ़रपुर, समस्तिपुर, दरभंगा, बेगूसराय, खगरिया, मधेपुरा, सीतामढ़ी के लोगों को मिलेगा। जेपी सेतु के समानांतर बनने वाले इस नए पुल से पटना एम्स के लिए सीधी कनेक्टिविटी बहाल हो जाएगी। जिससे बिहार के इन जिले से पटना एम्स पहुंचने के लिए किसी भी प्रकार का सड़क जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Exit mobile version