सबसे ज्‍यादा रेंज देने वाला यह पहला इलेक्ट्रिक स्‍कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 480 किलोमीटर, जानिए दाम

टू व्हीलर बनाने वाली भारतीय कंपनी Raft Motors ने हाल ही में एक ऐसे स्‍कूटर की घोषणा की है, जो सिंगल चार्ज में 480+ किलोमीटर रेंज हासिल कर सकता है। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे अधिक रेंज देने वाला स्‍कूटर होगा, जो सिंगल चार्ज में इतनी दूर तक जाएगा। मुंबई स्थित राफ्ट मोटर्स कंपनी ने हाल ही में ईवी स्कूटर इंडस एनएक्स को लॉन्‍च किया है। कंपनी का कहना है कि, इसमें वह सभी फीचर्स दिए जा रहे हैं, जो अन्‍य इलेक्ट्रिक स्‍कूटरों में उपलब्‍ध हैं। आइए जानते हैं इसके फीचर्स और कीमत के बारे में…

यह भी पढ़ें  BSNL का धमाकेदार प्लान इसमें मिलता है 100 दिन की वैलिडिटी और 2GB डेली डाटा! जानिये पूरी डिटेल्स

राफ्ट मोटर्स (Raft Motors) के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन मॉडल में पेश किया जा रहा है। इसके 48V 65Ah बैटरी वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 1,18,500 रुपये होगी। यह सिंगल चार्ज में 156 किलोमीटर की रेंज देगी। वहीं, दूसरा वेरिएंट 48V 135Ah बैटरी पैक के साथ आएगा, जिसकी रेंज 324 किलोमीटर होगी और कीमत 1,91,976 रुपये (एक्स शोरूम) टॉप मॉडल का नाम Indus NX Pro है,

जो डुअल बैटरी पैक के साथ आएगा, जिसकी कारण स्कूटर सिंगल चार्ज में 480 किलोमीटर की रेंज देगा। इसकी एक्स शोरूम कीमत 2,57,431 होगी।कस्टमर्स को राफ्ट इंडस एनएक्स के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 10 amps का चार्जर मिलेगा। कंपनी ने इसमें एंटीथेफ्ट अलार्म, रिवर्स गियर, पार्किंग मोड, डिस्क ब्रेक और कीलेस स्टार्ट जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें  आईये जानते है जियो का कौन सा प्लान आपको पड़ेगा सस्ता, जानें क्या-क्या मिलेगा बेनिफिट्स

स्कूटर 10 एम्प्स फास्ट चार्जिंग के साथ एक लाख किलोमीटर की वारंटी और डुअल-बैटरी विकल्पों के साथ आता है। राफ्ट का EV Scooter INDUS NX रिवर्स गियर, थेफ्ट अलार्म, कीलेस-स्टार्ट, रिमोट-लॉकिंग, स्टाइलिश डिस्क ब्रेक और चाइल्ड-सेफ पार्किंग मोड जैसे नेक्स्ट-जेन फीचर्स के साथ आता है। Raft Motors कंपनी की भारत में 550 शहरों में मजबूत डीलरशिप हैं।

कंपनी का कहना है कि मार्च 2022 तक भारत के हर जिले में और मार्च 2023 तक दुनिया के हर देश में उपलब्ध कराने की योजना बना रही है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के अलावा, राफ्ट कंज़यूमर प्रोडक्ट्स पर भी काम कर रही है और कंपनी ने हाल- फिलहाल ही में Android स्मार्ट टीवी और हाई-फाई Karaoke साउंड सिस्टम भी लॉन्च किया था।

यह भी पढ़ें  Reliance Jio के टक्कर में Vi भी लाया 601 रुपये का प्लान, जानिये डिटेल्स कौन है फायदेमंद