Site icon First Bharatiya

बिहार के राजधानी पटना में बनेगा नया बस स्टैंड, जाना जाएगा पाटली बस स्टैंड के नाम से CM ने किया निरीक्षण

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 24 4

बिहार की राजधानी पटना में बनेगा एक और नया बस स्टैंड बता दे की नए बस स्टैंड का निर्माण पटना के बिहटा-कन्हौली मार्ग पर होगा। इससे कुछ दिन पूर्व राजधानी पटना मीठापुर बस स्टैंड को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया था। अब सभी बसें बैरिया में निर्मित पाटलिपुत्र,बिहार बस टर्मिनल से खुलती है। पटना के इस नए बस स्टैंड के निर्माण के लिए बिहार के मुख्यमंत्री श्री नितीश कुमार ने नए बस स्टैंड को बनने के लिए जमीन का निरीक्षण खुद किये है | मुख्य मंत्री नितीश कुमार ने नए बस स्टैंड निर्माण होने वाले जगह पर पंहुच कर वहां के dm और अन्य अधिकारिओ के साथ बस स्टैंड के बारे में विचार विमर्श किया |

बता दे की इस नए बस स्टैंड के निर्माण से पश्चिम बिहार की ओर जाने वाले लोगों को काफी सुविधा होगी। और इस बस स्टैंड के बन जाने से बैरिया बस स्टैंड में यात्रियों की भीड़ कम होगी। और लोगों को भी आराम मिलेगा | ये सभी मुद्दों को ध्यान में रखते हुए इस नए बस स्टैंड को पटना के बिहटा-कन्हौली मुख्य मार्ग पर कन्हौली गांव के नजदीक लगभग 25 एकड़ जमीन पर नया बस स्टैंड बनाने का प्रस्ताव दिया गया है।

बता दे की इससे पहले और मीठा पुर बस स्टैंड को खत्म हो जाने की वजह से लोगों को बैरिया बस स्टैंड जाना पड़ता था और ऑटो का किराया भी लोगों से मनमानी के रूप में वसूला जाता था | आईये हम आपको पटना के बैरिया बस स्टैंड से आने जाने के लिए किराया से अवगत करा देते हैं।

जानकारी के अनुसार, जिन जगहों का निरीक्षण बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने बुधवार को किया है वहां के आसपास सरकारी जमीन लगभग नहीं के बराबर है। नाम नहीं छापने की शर्त पर अंचल के एक अधिकारी ने बताया कि- “कन्हौली गांव में लगभग 25 एकड़ जमीन को मुख्यमंत्री को दिखाया गया है। संभव है सरकार उन जमीनों पर अपना अधिग्रहण करेगी। सूत्र का कहना है कि संबंध में बुधवार की दोपहर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अचानक अपने अधिकारियों के साथ कन्हौली गांव पहुंचे। और उन्होंने कई स्थलों का निरीक्षण किया।

अब अंदाजा लगाया जा रहा है की कि बिहार के राजधानी पटना के कन्हौली में अगर बस स्टैंड बनती है तो पश्चिम दिशा के यात्रियों को जैसे- औरंगाबाद , सासाराम , आरा , बक्सर सहित पश्चिम के कई जिलों के लोगों को यात्रा करने में काफी आसानी होगी।

Exit mobile version