Site icon First Bharatiya

बिहार में लोगों को बैठते है पैसेंजर ट्रेन में और देते है एक्सप्रेस का किराया पढ़े पूरी खबर….

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 11 6

लोग कहते है एक तो हमलोग पेट्रोल और डीजल के बढ़ रहे कीमतों से परेशान है और दूसरी और ये ट्रेन में वसूल रहे पैसेंजर ट्रेनों में एक्सप्रेस का किराया जानकारी के अनुसार बिहार के बेगूसराय स्टेशन होकर चल रही दो पैसेंजर ट्रेनों में यात्रियों को अब भी स्पेशल चार्ज लग रहा है जबकि वर्तमान में चलने वाली सभी एक्सप्रेस ट्रेनों से स्पेशल चार्ज खत्म हो चुका है। खत्म होने का मतलब हुआ जो अब यात्रिओ को पैसेंजर में बैठेंगे तो पैसेंजर का ही किराया लिया जाएगा | एक्सप्रेस का नहीं |

इन दो ट्रेनों में देना पर रहा है भाड़ा

जानकारी के अनुसार इन दो पैसेंजर ट्रेनों में पहली ट्रेन गाड़ी संख्या :- 05263-64 समस्तीपुर-कटिहार व दूसरी ट्रेन गाड़ी संख्या :- 05249-50 कटिहार-बरौनी पैसेंजर अप व डाउन ट्रेनों में यात्रियों को कम से कम 30 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं | जबकि एक्सप्रेस ट्रेनों में भी यात्रियों को कम से कम इतनी ही रकम चुकानी होती है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिहार के बेगूसराय से खगड़िया का किराया पैसेंजर ट्रेन में भी 30 रुपए और एक्सप्रेस ट्रेन में भी 30 रुपए ही लग रहा है। ऐसे में पैसेंजर ट्रेन का सफर यात्रियों के लिए मंहगा ही बना हुआ है। हालांकि, इसी रुट में चलने वाली दो और पैसेंजर ट्रेनों में सामान्य किराया ही लग रहा है। इस कारण इन दो ट्रेनों में टिकट की खरीदारी करने वाले यात्रियों की संख्या अधिक रहती है।

यात्री शाम के सफर के लिए सुबह ही पैसेंजर ट्रेन का टिकट खरीद ले रहे हैं। बता दे की इसको लेकर लोगों ने अपनी मांग भी उठाई है | की इन दो ट्रेनों से स्पेशल चार्ज हटा दिया जाय | संघ के महासचिव राजीव कुमार व अध्यक्ष विष्णुदेव सिंह ने बताया कि रेलवे आम गरीब रेल यात्रियों को अब भी लूटने में लगी है। इसका संघ विरोध करेगा। वहीं जमालपुर से तिलरथ के बीच चलने वाली डेमू पैसेंजर को मेमू पैसेंजर करने की भी मांग की गई है। इससे यात्रियों को भीड़ से निजात मिल सकेगी।

बेगूसराय स्टेशन होकर चलने वाली मात्र तीन एक्सप्रेस ट्रेनों में ही जेनरल टिकट पर यात्रा करने की सुविधा रेलवे द्वारा दी गई है। इसमें राज्यरानी एक्सप्रेस में तीन बोगी, सहरसा-राजेन्द्रनगर इंटरसिटी में दो बोगी व जनहित एक्सप्रेस में दो बोगी में ही यात्रियों को जेनरल टिकट लेकर यात्रा करने की सुविधा है।

नोट : इस न्यूज़ को इंटरनेट पर उपलब्ध अन्य वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है। firstbharatiya.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।

Exit mobile version