aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25

आज हम आपको इस खबर में LIC की एक बेहतरीन प्लान के बारे में बताने वाले है | अगर आप कम पैसा निवेश कर एक अच्‍छा फंड बनाना चाहते हैं, जिससे आप कुछ ही सालों में लाखों रुपये कमा सकें तो आपको एलआईसी की इस स्‍कीम के बारे में जरूर जानना चाहिए। यह एक सुरक्षित निवेश विकल्प भी देता है। भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) की यह स्‍कीम एक अच्‍छी योजना मानी जा रही है, जो महिलाओं को आत्‍मनिर्भन बनाने के लिए लाई गई है। यह योजना महिलाओं के हित को ध्यान में रखकर बनाई गई है। इस योजना का नाम एलआईसी आधार शिला योजना है। बता दे की इस योजना को मात्र 8 साल से लेकर 55 साल की महिलाये लाभ ले सकती है |

जानकारी के अनुसार यह एलआईसी का आधार शिला प्लान अपने LIC ग्राहकों को सुरक्षा और बचत दोनों देता है। लेकिन इसका फायदा सिर्फ वही महिलाएं उठा सकती हैं, जिनके पास वैध आधार कार्ड है। LIC की यह योजना पॉलिसीधारक और उसकी मृत्यु के बाद परिवार को वित्तीय सहायता भी प्रदान करती है। इस योजना में हर महीने 900 रुपये का निवेश आपको लखपति बना सकता है।

ऐसे बन सकते अहि लाखपति :

चलते-चलते बता दे की LIC की इस योजना में अगर आप 20 साल के लिए हर महीने 899 रुपये या हरदिन के 29 रुपये का निवेश करते हैं। पहले साल में आपके पास कुल 10,959 रुपये जमा होंगे। इसपर आपको 4.5 फीसदी टैक्स देना होगा, यानी अगले साल आपको 10,723 रुपये चुकाने होंगे। आप ये प्रीमियम हर महीने या तिमाही, छमाही या सालाना आधार पर जमा कर सकते हैं। इस तरह आपको 20 साल में 2,14,696 रुपये जमा करने होंगे और मैच्योरिटी के समय आपको कुल 3,97,000 रुपये मिलेंगे।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...