aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 38 3

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने नई जीवन शांति पॉलिसी की शुरुआत की है. इसमें Invest कर व्यक्ति जिंदगी भर मासिक पेंशन पा सकता है. LIC की नई जीवन शांति योजना में निवेश करना लाभदायक हो सकता है LIC की इस पालिसी में व्यक्ति को जिंदगी भर मासिक पेंशन मिल सकती है | LIC की इस पॉलिसी लेने के तुरंत बाद ही पेंशन की सुविधा मिल

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

LIC ने एक नई और शानदार जीवन शांति पॉलिसी की शुरुआत की है. LIC की इस पॉलिसी की सबसे बड़ी खासियत है इसमें मिलने वाली पेंशन. LIC की इस पॉलिसी में निवेश करने पर व्यक्ति को गारंटी के साथ जीवन भर मासिक पेंशन मिल सकती है. ऐसे में व्यक्ति अपने रिटायरमेंट (LIC Life Insurance) के बाद के खर्च को आसानी से पूरे कर सकता है. जीवन शांति पॉलिसी में आपके पास दो Option होते हैं. 

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

पहले यानी इमीडिएट एन्युटी के तहत पॉलिसी लेने के तुरंत बाद ही पेंशन की सुविधा मिल जाती है. यह योजना LIC के पुराने प्लान जीवन अक्षय जैसा ही है. वहीं, दूसरी यानी डेफ्फर्ड एन्युटी के विकल्प में पॉलिसी लेने के 5,10,15 या 20 साल बाद पेंशन की सुविधा मिलती है. 

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला के मौसम में होने वाली है भारी बदलाव वर्षा के आसार, जान लीजिये अपने क्षेत्रों का हाल?

इस योजना के तहत पेंशन की रकम निश्चित नहीं है. आपके निवेश, उम्र और डिफरमेंट पीरियड के अनुसार आपकी पेंशन मिलेगी. निवेश और पेंशन शुरू होने के बीच की अवधि जितनी ज्यादा होगी या उम्र जितनी ज्यादा होगी, आपको पेंशन उतनी ही मिलेगी. एलआईसी आपके निवेश पर बन रहे फीसदी के हिसाब से पेंशन देती है |

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...