Site icon First Bharatiya

डीएम ने किया सस्पेंड जमीन की रसीद काटने में ले रहा था घूस

16 29 526207237corruption ll

जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने औरंगाबाद अंचल कार्यालय में पदस्थापित राजस्व कर्मी रविंद्र कुमार सिंह को सेवा से निलंबित कर दिया है. डीएम को फोन पर शिकायत प्राप्त हुई थी कि रविन्द्र कुमार सिंह के द्वारा राजस्व रसीद के बदले में नाजायज राशि की मांग की जा रही है.

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

राजस्व कर्मी रविंद्र कुमार सिंह के खिलाफ की गई शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने उसे सस्पेंड कर दिया. इसके खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी शुरू की गई है. इन पर आरोप था कि राजस्व रसीद काटने हेतु दिनांक 5 दिसंबर 2020 को इनके द्वारा परिवादी से राशि की मांग की गई थी. 

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

परिवादी ने एक रिकॉर्डिंग भी जिला पदाधिकारी को भेजी जिससे रविन्द्र के विरुद्ध आरोप प्रमाणित होता है, जो कि बिहार सरकार सेवक नियमावली के नियम 3(1) का सीधा उल्लंघन है. 

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

विभागीय कार्यवाही हेतु नामित संचालन पदाधिकारी द्वारा दिए गए मंतव्य से इन पर लगाया गया रिश्वत लेने का आरोप प्रमाणित पाया गया और जिला पदाधिकारी, औरंगाबाद द्वारा इस राजस्व कर्मी को वृहद दंड देते हुए सेवा से मुक्त कर दिया गया है. 

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

Exit mobile version