aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 21 1

 पाकिस्तान के भुत पूर्व क्रिकेटर एवं वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान देश में चीनी के बेतहाशा बढ़ते दाम को नियंत्रित करने में जुट गए हैं। इस कवायद में उन्होंने चीनी का पूरा स्टाक बिक्री के लिए बाजार में उतारने का निर्णय लिया है। देश में इस समय चीनी 150 रुपये प्रति किलोग्राम तक बिक रही है। जियो टीवी के अनुसार, इमरान की अध्यक्षता में मूल्य नियंत्रण पर सोमवार को हुई बैठक में 15 नवंबर से पूरे देश में गन्ने की पेराई शुरू करने निर्णय लिया गया।

डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, साप्ताहिक मुद्रास्फीति में मुख्य रूप से जिन चीजों के दामों में वृद्धि दर्ज की गई उनमें टमाटर 19.23 प्रतिशत, चीनी 5.32 प्रतिशत, सरसों का तेल 3.74 प्रतिशत, एलपीजी 3.23 प्रतिशत शामिल हैं। इमरान सरकार ने पेट्रोल के मूल्य में भी 8.03 फीसदी का इजाफा करने की घोषणा की है। चीनी की कीमत पेट्रोल से भी ज्यादा महंगी होते हुए यह देश में 150 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रही है।

इसके लिए विपक्षी दलों ने इमरान सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए संसद में साझा रणनीति तैयार की है। नेता प्रतिपक्ष शहबाज शरीफ (पीएमएल-एन) ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी से वार्ता कर पेट्रोलियम उत्पादों पर तुरंत राहत देने की मांग की अन्यथा विरोध की चेतावनी दी है। उधर, विपक्षी दल की शाजिया मैरी ने भी इमरान सरकार को चेताया है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...