aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 43 1

दुनिया के सबसे रईस अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) की अगुवाई वाली सैटेलाइट कंपनी स्टारलिंक (Starlink) अगले साल दिसंबर से भारत में ब्रॉडबैंड सर्विस को शुरू कर सकती है. इस ब्रॉडबैंड सेवा के आने से भारतीय यूजर्स को हाई-स्पीड डेटा मिलेगा। स्टारलिंक के कंट्री डायरेक्टर संजय भार्गव ने कहा है कि भारत में प्री-बुकिंग की संख्या 5000 का आंकड़ा पार कर चुकी है और कंपनी इंटरनेट सर्विस प्रदान करने के लिए देश के दस ग्रामीण लोकसभा क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेगी. कंपनी इस संबंध में ग्रामीण क्षेत्रों में बदलते जीवन में ब्रॉडबैंड इंटरनेट संपर्क के महत्व पर सांसदों, मंत्रियों और शीर्ष सरकारी अधिकारियों के साथ बातचीत भी।

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

संजय भारगव ने कहा है कि हमारा लक्ष्य दिसंबर 2022 में भारत में 2,00,000 टर्मिनलों को सक्रिय करना है। यदि हमें सरकार से मंजूरी नहीं मिलती है तो वास्तविक संख्या उससे बहुत कम या शून्य भी हो सकती है, लेकिन यह बहुत कम संभावना है कि हम 2,00,000 से अधिक हो जाएंगे।

Also read: बिहार के जोगबनी से आनंद विहार के बीच में चलने वाली है समर स्पेशल ट्रेन वाया बरौनी, हाजीपुर, छपरा, सिवान, देवरिया, बस्ती, बरेली, मुरादाबाद, गाजियाबाद….आनंद विहार

भारत में स्टारलिंक के कंट्री डायरेक्टर संजय भार्गव ने रविवार को कहा, ”मैं अक्टूबर में सांसदों, मंत्रियों, सचिवों के साथ 30 मिनट की वर्चुअल बातचीत करने का भी इच्छुक हूं. भारत को भेजे गए 80 फीसी स्टारलिंक टर्मिनलों के लिए हम संभवत दस ग्रामीण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेंगे.”

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

Also read: खुशखबरी : बिहार के इस जगह पर बना देश का सबसे बड़ा परीक्षा भवन, एक बार में इतने अभ्यार्थी दे सकते है परीक्षा

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...