Site icon First Bharatiya

खुशखबरी: चिड़‍ियाघर में अब से नहीं लगेगा घुमने का पैसा टिकट का झंझट खत्म

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 21

राजधानी [पटना में स्थित संजय गाँधी जैविक उधान वन्‍यप्राणी सप्‍ताह के अवसर पर पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान में लोगों को मुफ्त में प्रवेश मिलेगा। दो से आठ अक्‍टूबर तक संजय गांधी जैविक उद्यान में लोगों को प्रवेश शुल्‍क नहीं देना होगा। ये बातें राज्‍य सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बबलू ने कहीं। वे गांधी जयंती एवं वन्‍य प्राणी सप्‍ताह के अवसर पर बोल रहे थे।

Also read: Weather News : हो जाइए सावधान अगले 48 घंटे के अंदर इन 10 से अधिक शहरों में होने वाली है मुसलाधार बारिश, जानिये पूर्वानुमान!

राजधानी पटना में स्थित संजय गांधी जैविक उद्यान के निदेशक ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्‍सव के अवसर पर बिहार म्‍यूजियम के साथ संजय गांधी जैविक उद्यान की ओर से वन्‍यप्राणी सप्‍ताह का आयोजन किया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि मानव, पर्यावरण एवं वन्‍यजीव एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। पर्यावरण की रक्षा से ही मानव की रक्षा होगी। पर्यावरण को स्‍वच्‍छ रखना जरूरी है।हमारे जीवन में पशु पक्षी का कितना बड़ा योगदान है इसी को समझाने के लिए २ से ८ अक्टूबर तक वन्य प्राणी सप्ताह का आयोजन किया जाता है |

Also read: Patna Metro News : राजधानी पटना वाला मेट्रो को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिये कब से ट्रैक पर दौड़ेगी पहली मेट्रो ट्रेन

वहीं छह अक्‍टूबर को बर्ड वाचिंग, ओपन एयर क्विज होगा। सात अक्‍टूबर को स्‍कूली बच्‍चों के बीच निबंध प्रतियोगिता होगी। आठ अक्‍टूबर को आर्थिक रूप से कमजोर बच्‍चों के लिए निश्‍शुल्‍क जू भ्रमण, पुरस्‍कार वितरण एवं समापन समारोह होगा। बताया गया कि इस दौरान चिड़‍ियाघर में प्रवेश करने का शुल्‍क नहीं लगेगा। हालांकि वाहनों की पार्किंग के लिए शुल्‍क देना होगा।

Also read: इस तपती गर्मी में आराम से करना चाहते है सफर, रेलवे चलाने जा रही गोंदिया-छपरा के साथ-साथ कई सारे स्पेशल ट्रेन, जानिये….

Also read: Bihar Weather Update : अच्छी खबर बिहार के इन १२ जिलों में होने वाली है तगड़ी बारिश गिरेंगे ओला पत्थर, जाने अपने क्षेत्रों का हाल?
Exit mobile version