aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 103

आजकल के समय में ज्यादातर सभी लोग स्मार्टफोन और सोशल मीडिया का प्रयोग कर रहे हैं। ऐसे बहुत से लोग हैं जिनका ज्यादातर समय सोशल मीडिया पर ही व्यतीत होता है परंतु किसी भी चीज का जरूरत से ज्यादा प्रयोग करना कई बार नुकसानदायक भी साबित हो सकता है। ऐसा ही एक वाक्या रोमानिया में हुआ , जब महिला फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग में इस कदर मशगूल थी कि उसे पता ही नहीं चला कि कब उसके जुड़वां बच्चे खेलते-खेलते 10वीं मंजिल से गिर गए ।

बता दे की यह महिला फेसबुक पर लाइव स्ट्रीम (Live Streaming) में इतना मशगूल हो गई थी कि उसे पता भी नहीं चला कि उसके जुड़वा बच्चे दसवीं मंजिल पर खेलते-खेलते कब नीचे गिर गए और उस मां के दोनों जुड़वा बच्चे अब इस दुनिया में नहीं हैं।

आपको बता दे की यह हैरान कर देने वाला मामला रोमानिया (Romania) के प्लॉइस्टी शहर के सामने आया है। यहां पर 2 साल के जुड़वा बच्चों की जान 10वीं मंजिल से गिरने की वजह से हो गई और सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात यह है कि मां को अपने बच्चों के गिरने की चीख तक सुनाई नहीं दी थी। जानकारी के लिए बता दे की महिला उस समय के दौरान फेसबुक लाइव स्ट्रीमिंग में चैट करने में काफी व्यस्त थी। इतना ही नहीं बल्कि उसको अपने बच्चों के मरने की खबर तब मिली जब पुलिस वाले उसके घर पहुंचे। उस दौरान भी महिला लाइन चैट में बिजी थी। पुलिस ने महिला की लाइव स्ट्रीमिंग बंद करवाई और उन्हें बच्चों की मृत्यु की जानकारी दी।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...