aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 79

भारत के रक्षा मंत्री गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट((एएसआई) स्टेडियम का नाम बदलकर टोक्यो ओलंपिक में जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा के नाम पर करने का ऐलान किया।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को अगले 48 घंटे तक नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत! इन जगहों पर होगी वर्षा?

नीरज चोपड़ा  ने भारत को ट्रैक एंड फील्ड में गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया। उन्होंने 87.58 मीटर दूर जैवलिन फेंककर भारत को एथलेटिक्स में पहला मेडल दिलाया। नीरज चोपड़ा ने इस सम्मान के लिए एएसआई पुने को धन्यवाद देते हुए इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर की।

Also read: रेलवे का बड़ा ऐलान भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर मंडल से दिल्ली, हावड़ा सहित मुंबई के लिए रेलवे चलाने जा रही समर स्पेशल ट्रेन

उन्होंने फोटो के कैप्शन में लिखा,’मैं अपने आप को बहुत ही भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे इतना बड़ा सम्मान दिया गया है। आशा है कि इस स्टेडियम में ट्रेनिंग कर के मेरे साथी खिलाड़ी देश का नाम और भी रोशन करेंगे।’ इस तस्वीर में नीरज चोपड़ा राजनाथ सिंह के साथ नजर आ रहे हैं। राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को नीरज चोपड़ा समेत टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले डिफेंस के कर्मियों (खिलाड़ियों और कोचों) को सम्मानित किया।

Also read: करना चाहते है वन्देभारत ट्रेन में यात्रा तो कर ले बुकिंग खाली है सीटें, पटना से अयोध्या के बीच 30 अप्रैल तक मिलेगी वोटिंग जानिये….

नीरज चोपड़ा के अलावा  सम्मानित होने वाले खिलाड़ियों में तरुणदीप राय (तीरंदाजी), प्रवीण जाधव (तीरंदाजी), अमित पंघाल (मुक्केबाजी), मनीष कौशिक (मुक्केबाजी), सतीश कुमार (मुक्केबाजी), सीए कुट्टप्पा (मुक्केबाजी कोच), छोटेलाल यादव (मुक्केबाज मैरीकोम के कोच), दीपक पूनिया (कुश्ती), अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह (रोइंग), विष्णु सरवनन (सेलिंग यानी पाल नौकायन) शामिल थे।

इस मौके पर राजनाथ ने कहा, ‘खेल को बढ़ावा देने के लिए जो भी जरूरी होगा हम करेंगे और हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं। देश का हर खिलाड़ी इसके बारे में जानता है। हमारे प्रधानमंत्री सभी खेलों और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर रहे हैं।’ इस मौके पर सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे भी मौजूद थे।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...