गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपरा के नाम पर परा आर्मी स्‍टेडियम का नाम, इन्स्ताग्राम पर नीरज ने की दिल जितने वाली पोस्ट

भारत के रक्षा मंत्री गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट((एएसआई) स्टेडियम का नाम बदलकर टोक्यो ओलंपिक में जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा के नाम पर करने का ऐलान किया।

नीरज चोपड़ा  ने भारत को ट्रैक एंड फील्ड में गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया। उन्होंने 87.58 मीटर दूर जैवलिन फेंककर भारत को एथलेटिक्स में पहला मेडल दिलाया। नीरज चोपड़ा ने इस सम्मान के लिए एएसआई पुने को धन्यवाद देते हुए इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर की।

उन्होंने फोटो के कैप्शन में लिखा,’मैं अपने आप को बहुत ही भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे इतना बड़ा सम्मान दिया गया है। आशा है कि इस स्टेडियम में ट्रेनिंग कर के मेरे साथी खिलाड़ी देश का नाम और भी रोशन करेंगे।’ इस तस्वीर में नीरज चोपड़ा राजनाथ सिंह के साथ नजर आ रहे हैं। राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को नीरज चोपड़ा समेत टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले डिफेंस के कर्मियों (खिलाड़ियों और कोचों) को सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें  UPSC, BPSC, IAS की तैयारी के लिए गंगा किनारे होती है डेली क्लास सभी बच्चों को होगी पुरे 25000 रूपये की बचत

नीरज चोपड़ा के अलावा  सम्मानित होने वाले खिलाड़ियों में तरुणदीप राय (तीरंदाजी), प्रवीण जाधव (तीरंदाजी), अमित पंघाल (मुक्केबाजी), मनीष कौशिक (मुक्केबाजी), सतीश कुमार (मुक्केबाजी), सीए कुट्टप्पा (मुक्केबाजी कोच), छोटेलाल यादव (मुक्केबाज मैरीकोम के कोच), दीपक पूनिया (कुश्ती), अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह (रोइंग), विष्णु सरवनन (सेलिंग यानी पाल नौकायन) शामिल थे।

इस मौके पर राजनाथ ने कहा, ‘खेल को बढ़ावा देने के लिए जो भी जरूरी होगा हम करेंगे और हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं। देश का हर खिलाड़ी इसके बारे में जानता है। हमारे प्रधानमंत्री सभी खेलों और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर रहे हैं।’ इस मौके पर सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें  Indian Railways अब बिना टिकट भी कर सकते हैं ट्रेन से यात्रा, रेलवे ने बनाया ये खास नियम