पटना के रास्ते अब दरभंगा का सफ़र होगा सरल मात्र दो साल में बनकर तैयार हो जाएगा यह शानदार बाईपास

बिहार के राजधानी पटना को दरभंगा से जोड़ने वाली एक प्रमुख सड़क हाजीपुर – मुसरीघरारी एनएच -103 पर वैशाली जिले के जंदाहा में जल्द ही बाईपास बनकर तैयार हो जाएगा। केंद्र सरकार से इसके लिए भूमि अधिग्रहण को मंजूरी मिल गई है। जंदाहा बाईपास के बन जाने से पटना से दरभंगा आने जाने वाले लोगों को काफी सहूलियत होगी।

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इस बाइपास के लिए जमीन अधिग्रहण की मंजूरी मिलने पर केंद्र सरकार का आभार प्रकट करते हुए कहा कि 52.86 करोड़ की लागत से बनने वाले इस बाइपास के लिए राज्य सरकार ने केंद्र को प्रस्ताव भेजा था। राशि की मंजूरी मिलते ही अब भू-अर्जन का काम शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें  जेपी गंगा पथ से जुड़ गया अटल पथ दो दिनों बाद दौड़ने लगेंगी गाड़ियां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे लोकार्पण

मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि इसी वर्ष तक निविदा जारी करने का हमारा लक्ष्य है। दो साल में इस बाईपास के निर्माण को पूरा लिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि दरभंगा में एयरपोर्ट के चालू हो जाने से इस सड़क की उपयोगिता और भी बढ़ गई है। अब पटना से दरभंगा जाने वाले लोगों को बीच में जाम जैसी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। अब वे बाईपास के रास्ते कम समय में दरभंगा आ- जा सकते हैं।