aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 69

कुछ दिन पहले UP की राजधानी लखनऊ में काकोरी, मड़ियांव, हसनगंज व वजीरगंज इलाके से आतंकी संगठनों के सदस्य पकड़े गये। वहीं अलीगंज पुलिस ने मंदिर व आरएसएस कार्यालय उड़ाने की धमकी देने वाले को दबोचा था। इसके बाद पुलिस अलर्ट पर थी। इसी बीच बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें दो युवक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे।

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

पुलिस को जैसे इस वीडियो की जानकारी हुई तो हरकत में आ गई। रायबरेली रोड के तेलीबाग के लोहे की दुकान के बाहर एक तांगे वाला व उसका साथी नारा लगा रहा था। तांगा पर पाकिस्तान का झंडा लगा था। पुलिस ने उसे थाने बुलाया। तांगा लेकर पहुंचा। वहां काफी देर तक पुलिस ने पूछताछ की। इसके बाद तांगे वाले ने माफी मांगी। वापसी के समय उसने पाकिस्तान का झंडा हटाकर तिरंगा लगा लिया।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

पुलिस के मुताबिक वीडियो तीन से चार दिन पुराना है। वीडियो तेलीबाग सर्पोटगंज स्थित ओरिएंटल स्टील फर्म में तांगा चालक है। वह तांगे से माल ढुलाई का काम करता है। चालक ने अपना नाम नूर आलम बताया और कहा कि वह राजीवनगर घुसियाना का रहने वाला है। वीडियो बना रहे युवक उसके तांगे में पाकिस्तान के झंडे बने देखे तो पूछा कि यह झंडे कैसे बने हैं।

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन क्षेत्रों के लोग ध्यान दे अगले 3-4 दिन बरसेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जान लीजिये पूरी खबर…

चालक नूर आलम ने बताया कि वह 20-22 साल से तांगा चला रहा है तब से उसमें झंडे बने हैं। युवक ने कहा कि हिंदुस्तान जिंदाबाद कहो। चालक ने हिंदुस्तान जिंदाबाद कहा, जय हिंद कहा। युवक ने जब पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगाने को कहा तो उसने मना कर दिया। इस बीच उसका साथी रशीद आ गया उसने भी विरोध किया कि हम पाकिस्तान मुर्दाबाद नहीं कहेंगे और झगड़ने लगा। रशीद ने कहा कि वह पाकिस्तान मुर्दाबाद नहीं कहेगा। अंत में हिंदुस्तान और पाकिस्तान दोनों जिंदाबाद के नारे लगाए।

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...