Metro Train News
Metro Train News

Metro Train: मेट्रो ट्रेन लोगों के लिए किसी फ़रिश्ता से कम नहीं थी. हलांकि अभी ये ट्रेन भारत के सभी राज्य में नहीं आई है लेकिन जहाँ भी है वहां के लोगों के लिए काफी आरामदायक और सुविधाजनक है. इससे खासकर रोज डेली सफ़र करने वाले लोगों को अधिक लाभ पंहुचा है.
Also Read: Vande Bharat Express: इस दिन से चलेगा पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस, रेल मंत्री ने दिया बड़ा बयान

Also read: करना चाहते है वन्देभारत ट्रेन में यात्रा तो कर ले बुकिंग खाली है सीटें, पटना से अयोध्या के बीच 30 अप्रैल तक मिलेगी वोटिंग जानिये….

metro train
Metro Train

गरीब लोगों के लिए भगवान् से कम नहीं था मेट्रो ट्रेन

Metro Train News: जैसे की गरीब विद्यार्थी जैसे तमाम मजदूर वर्ग के लोगों के लिए ये कागी जरूरतमंद साबित हुआ. धीरे-धीरे दिन प्रतिदिन यात्री की संख्या बढती गई. लेकिन पिछले कुछ दिनों से जैसे-जैसे मेट्रो ट्रेन(Metro Train) की किराया बढ़ रही है वैसे-वैसे लोग भी अब मेट्रो से सफ़र करना छोड़ रहे है और ऑटो रिक्सा की तरफ बढ़ रहे है. वहीँ बताया ये भी जा रहा है कि लोग Vande Bharat Express की ओर भी अपना रूख मोड़ रहे है.

Also read: बिहार में एक साथ बनने जा रही कई सारे एक्सप्रेस – वे, चला सकेंगे स्पीड में अपनी कार को जान लीजिये पूरी अपडेट

दिन पर दिन घट रही ग्राहकों की संख्या

Metro Ticket: अगर हम पिछले साल की तुलना इस साल से करूँ तो 80 हजार से अधिक लोग अब मेट्रो से सफ़र करना बंद कर दिए है. रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल यानी की साल 2022 में जहाँ मेट्रो से डेढ़ लाख लोग सफ़र करते थे वहीँ अब जनवरी में चार गुना किराया बढ़ने के बाद सफ़र करने वालों की संख्या 60 से 70 हजार के बीच आ गया है.
Also Read: Railway Station: भारत के सबसे अधिक प्लेटफार्म वाला रेलवे स्टेशन इस राज्य में है कोसो दूर में है वो स्टेशन जानिये कहाँ है?

Also read: भोजपुरी सुपरस्टार काराकाट से निर्दलीय है मैदान में, कर रहे है रोड शो मांग रहे है लोगों से वोट निकालते है अपनी लम्बी काफिला…

विद्यार्थी को 30% तक के दिया गया विशेष छुट

बताया जाता है की अब लोग मेट्रो से सफर करने के बजाय ऑटो रिक्सा से अधिक सफ़र करना पसंद करते है. मेट्रो ने विद्यार्थी को पहले 30% तक के छुट भी दिया. लेकिन इसके बाबजूद भी संख्या बढ़ने के बजाय कम होते जा रही है ये मेट्रो अधिकारी के लिए चिंता से कम नहीं है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...